बम-बम भोले के जयघोष से गूंजे रेवाड़ी में शिवालय

shiv ratri

रेवाड़ी:  शनिवार को शिवरात्री का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। रेवाड़ी व आस पास गांवो में शिवालयों में भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। हरिद्वार से कांवड़ के जरिए गंगाजल लेकर आए श्रद्धालुओं ने भोले नाथ जयकारो के साथ जलाभिषेक कर रहे है।Haryana: HCS की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम निरस्त, जानिए क्यों किया ऐसा

हाइवे पर भोले के जयकारे गूंजे: हर एक मिनट में हाईवे से दस कावड गुजर रही है। हाईवे पर भाले के जयकारो से माहोल भक्तिमय हो गया है। हाईवे पर बम बम भोले के जयकारो के साथ कांवडिए गुजर रहे है। कांवडियो के चलते जयपुर मार्ग पर जाम जैसी स्थिति बनी हुई है।

 

MAHASHIV RATRI

मंदिरो में उमडी भीड: यहां के मुख्य बाजार स्थित प्राचीन शिव मंदिर, सेक्टर छह स्थित शिव मंदिर, रामगनर ​के शिव मंदिर के साथ विभिन्न मंदिरों के बाहर बम-बम भोले के जयघोष के साथ श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। इसके साथ ही मंदिरों के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था भी कड़ी की गई है। सुबह से ही मंदिरो में भीउ उमड रही है।
बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा का दूसरा नाम है आरती यात्रा
रात से पहुंच रहे कांवड़िए शुरू
हर साल हजारों श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल को कांवड़ लेकर आते है। सुबह से कांवडियो की भीड लगी हुई हैं। कांवड़ लेकर आ रहे रात 12 बजे से ही डाक कांवड़िए मंदिर में पहुंचने शुरू हो गए थे। डाक कांवड़ियों के लिए मंदिर में अलग से व्यवस्था की गई है। जगह जगह पुलिस बल भी तैनात किया गया।