Mousam: बरसाती नाले बदहाल, नप के टेंडर का इंतजार

nala

Mousam: धारूहेड़ा औद्योगिक कस्बे में बरसाती नालों के हालात बद से बदतर बने हुए हैं, लेकिन नगरपालिका की तरफ से अभी नालों की सफाई नहीं कराई गई है। मौसम विभाग की तरफ से 20 जून के बाद बर्षा आने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन अभी तक टैंडर नहीं देने के चलते अब नाले सफाई करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

बता दें नगरपालिका की तरफ से सामान्यत: मई-जून माह में ही करा दी जाती है। लेकिन इस बार नगपालिका की तरफ से नालों की सफाई कराना तो दूर अभी तक नालों की सफाई के लिए टेंडर भी नहीं हुआ है। मौसम विभाग की तरफ से 20 जून के वर्षा की संभावना जताई।

ऐसे में नगरपालिका के पास नालों की सफाई कराने के केवल एक पखवाड़े से भी कम समय बचा हुआ है। अगर समय रहते सफाई नहीं करवाई तो सडके व गलियां पानी से लंबालब भर जाएंगे। धारूहेड़ा पहले ही झील में बसा हुआ है ऐसे में बारिश को पानी लोगो के लिए आफत बन जाएगा।

NALA BASS ROAD

नालों की सफाई बनी चुनौती: नपा की ओर से इतने कम समय में नालों की सफाई कराना किसी चुनौती से कम नहीं है। टेंडर कराने के लिए नगरपालिका पहले लोकसभा चुनाव की आचार संहिता का हवाला देता रहा। बाद में प्रक्रिया शुरू की गई। सवाल यह है कि आवश्यक कार्य के लिए यह अनुमति पहले भी ली जा सकती थी, पर अफसर इसे टालते रहे। बरसात से पहले नालों की सफाई पूरी न हुई तो कस्बा जलभराव से जूझेगा।

DR PARVEEN SONIकस्बे में नाले गंदगी से अटे हुए है। अगर समय रहते सफाई नहीं करवाई तो बारिश के समय गंभीर सम्रस्या हो जाएगी।
प्रवीण सोनी, धारूहेड़ा

………

PARVEEN CHIKARAचुनावों के चलते नाला सफाई के लिए टैंडर नहीं हो पाया था। अब टैंडर दे दिया गया है तथा एक दो दिन में कार्य शुरू हो जाएगा।
प्रवीण छिकारा, नपा सचिव धारूहेड़ा