Dharuhera: पुलिस चौकी में लेड लाईन फोन नहीं, प्रभारी का दो माह से फोन खराब

DIAL 112

Dharuhera : धारूहेड़ा थाने के अंतर्गत आने वाली मीरपुर पुलिस चौकी में लेड लाईन फोन की सुविधा तो है ही नहीं, वहीं अब चौकी प्रभारी का मोबाइल भी पिछले दो माह से खराब है। ऐसे में किसी प्रकार की सूचना के लिए अब जनता 112 का ही सहारा ले रही है।

सेवा सुरक्षा सहयोग के लिए धारूहेड़ा में पांच साल पहले मीरपुर में चौकी स्थापित की गई थी। चूंकि मीरपुर मे आईजीयू विश्वविद्यालय होने के चलते यहां पर पुलिस चौकी की जरूरत है। पुलिस की ओर से यहां पर चौकी तो बना लेकिन यहां पर कोई लेंड लाईन फोन ही नहीं है। लोगो की सूचना व सहयोग के लिए चौकी प्रभारी को मोबाइल दिया हुआ है, लेकिन यह फोन पिछले दो माह से खराब पड़ा है।

दस गांवो का जिम्मा: इस चोकी के अधीन मीरपुर के आस पास 10 गांवो का जिम्मा दिया हुआ है। पुलिस की ओर यहां पर चौकी बनाए जाने पर काफी राहत मिली है। ग्रामीणों का कहना है कि अब फोन नहीं होने से काफी पेरशानी झेलनी पड रही है।

जनता का एकमात्र सहारा डायल 112: इन दिनों पुलिस का डायल 112 ही जनता का एकमात्र सहारा साबित हो रहा है। इस पर सूचना मिलने के बाद पुलिस समय पर पहुंच जाती है लेकिन पुलिस चौकी में कोई भी नंबर तो होना चाहिए ताकि लोग सूचना का आदान प्रदान कर सकें। क्योंकि डायल पर केवल शिकयत ही की जा सकती है किसी प्रकार की बात या सूचना नहीं मिलती।
….

ये समस्या मेनें सज्ञान में है। मोबाइल में कोई तकनीकी खराबी है। जल्द ही इसे ठीेक करवा दिया जाएगा
जगदीश, थाना प्रभारी धारूहेड़ा