यूथ पैरालंपिक में कास्य पदक जीत धारूहेडा का किया नाम रोशन

धारूहेड़ा। ग्रामीण इलाकों में प्रतिभाओ की कमी नहीं है। आरपीएस स्कूल धारूहेड़ा के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र लक्षित ने बहरीन में आयोजित एशियन यूथ पैरालंपिक में 17.95 मीटर भाला फेंक में कांस्य पदक जीता है। अंतरराष्ट्रीय खेलों में लक्षित की यह भारत की ओर से पहले ही प्रयास में कामयाबी है। लक्षित ने एफ 54 वर्ग में 17.95 मीटर भाला फेंक कांस्य पदक जीतकर अपने अंतरराष्ट्रीय कॅरिअर की शानदार शुरुआत की। स्कूल पहुंचने पर लक्षित का स्वागत कर उन्हें शुभकामनाएं दी गई।
इस अवसर पर शिक्षकों ने अन्य विद्यार्थियों को ऐसे खेलों भाग लेने के लिए प्रेेरित किया। उन्होंने बताया कि अपने साहस और हौसले से लक्षित ने नया इतिहास लिखा है। आज लक्षित ने व्हीलचेयर पर रहते हुए भी सफलता के आकाश पर स्वर्णिम अक्षरों में अपना नाम लिख दिया है। लक्षित के बुलंद हौसले की कहानी सभी युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत है। लक्षित को माता-पिता और स्नेहीजनों का साथ मिला। रेवाड़ी के खिजूरी निवासी लक्षित के पिता शील कुमार एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। आज आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने लक्षित को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan