Haryana News: बढने लगी ठंड, किसानो के चेहरे खिले

Agriculture News, Best24News: जैसे जैसे दिसंबर के महीने में सर्दी बढ़ रही है, किसानो के चेहरे सुबह और शाम में ओस भी गिर रही है। रात के तापमान में गिरावट होने लगी है। रविवार को भी अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया।
Rewari News: दूषित पानी से अब मिलेगी राहत, इस गांव में बनेगा एसटीपी प्लांट
करीब एक पखवाड़ा से लगातार बढ़ रही सर्दी भले ही जिलावासियों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही हो, लेकिन किसानों के लिए फायदे मंद है। जितनी ठंड बढ़ती जाएगी, उतना ही रबी की फसलों को भी फायदा पहुंचेगा। यूं तो सभी तरह की फसलों के लिए वर्तमान मौसम बेहतर साबित होगा।

fog 11zon

फसलो के​ लिए फायदेमंद: किसानो का कहना है सर्द मौसक का सर्वाधिक लाभ गेहूं की फसल हो मिलेगा। मौसम इसी तरह सर्द बना रहा तो न तो सिंचाई की कोई दिक्क्त आएगी, वहीं फसल में रोग लगने का भी खतरा कम होगा।

दिसंबर के महीने में सर्दी बढ़ना शुरू हो गई है। सुबह और शाम में ओस भी गिर रही है। रात के तापमान में गिरावट होने लगी है। बुधवार को भी अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया।

Rewari Crime: कार मे Lift देकर 56 हजार की लूटइस तरह से मौसम रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है। ऐसे ही मौसम ठंडा होता चला गया तो आगे भी किसानों की मेहनत रंग लाएगी। फसलों को मौसम की वजह से कोई नुकसान नहीं होगा। दो साल पहले दिसंबर में भी गर्मी का अहसास था। इस वजह से उस वक्त गेहूं की फसल में सर्वाधिक नुकसान हुआ था।
धारूहेडा: कस्बे मे छाया कोहरा