Solar Powered LED Lights : बिना बिजली के घंटों चलती है ये Light! बिल की टेंशन ही खत्म

SOLAR LIGHT

Solar Powered Lights: फ्लिपकार्ट पर ऐसी मोशन सेंसर वाली ऑटोमेटिक सोलर पावर्ड एलईडी लाइट्स उपलब्ध है। कीमत इतनी कम ही हर कोई इसकी बुकिंग कर रहा है। आलम यहां तक के कंपनी में एंडवास ओडर हो गए है।Haryana News: महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सीएम ने खोला पिटारा, ​जानिए क्या की घोषणाएंं ?

दीवाली आते ही लोग अपने घरों को सजाने में लग जाते हैं। घर की सफाई व सजावट के साथ लाइटिंग भी दीवाली का एक अहम हिस्सा है। अगर आप अपने घर को ऑटोमेटिक लाइट्स से सजाना चाहते हैं तो हिंदुस्तान की सबसे स्मार्ट लाईट खरीदना न भूले।

जानिए कैसे खरीदें लाईटे

लाइट खरीदने के लिए आपको बस फ्लिपकार्ट पर जाकर “सोलर पावर्ड एलईडी लाइट्स” सर्च करना होगा। 500 रुपये से कम कीमत में आपको यह आसानी से मिल जाएगी।

फ्लिपकार्ट पर मोशन सेंसर वाली ऑटोमेटिक लाइट्स की कई वैरायटी उपलब्ध हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से कोई भी लाइट खरीद सकते हैं। रेट लगभग सभी समान ही है।हरियाणा के इस शहर में धारा 144 लागू, जानिए क्योंं ? उल्लंघन करने पर क्या है सजा

जानिए कैसे करती है ये लाइट्स काम

इन लाइट्स में एक मोशन सेंसर होता है जो किसी भी गति को महसूस करता है। जैसे ही कोई व्यक्ति लाइट के पास आता है, तो लाइट ऑन हो जाती है और जब व्यक्ति लाइट के पास से जाता है, तो लाइट ऑफ हो जाती है।हरियाणा के इस शहर में धारा 144 लागू, जानिए क्योंं ? उल्लंघन करने पर क्या है सजा

इन लाइट्स के फायदे

– ये लाइट्स आपकी सुरक्षा के लिए भी अच्छी हैं. अगर आप रात में घर में अकेले हैं और आपको कोई दिक्कत हो जाए तो लाइट ऑन होने से आपको मदद मिल सकती है.

– इन लाइट्स को लगाने के बाद आपको बिजली बिल की टेंशन लेने की भी जरूरत नहीं है. इसमें एक बैटरी मिलती है, जो इस पर लगे हुए सोलर पैनल की बदौलत अपने आप ही चार्ज हो जाती है.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan