Hero MotoCorp Vida: हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्चिंग की नया ईवी ब्रांड विडा, जानिए क्यो होगी कीमत

पहला इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी दिवंगत चेयरमैन डा. ब्रजमोहन लाल की जयंती पर
नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp  (हीरो मोटोकॉर्प) ने अपने नए और आगामी इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड के राज से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इसकी पहली झलक साझा की है।

बुढापा पेंशन धारको को राहत: नहीं कटेगी बुजुर्गों की पेंशन, अगर.

भारत की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp ने यातायात के बदलते माहौल यानी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक नया ब्रांड लॉन्च किया है। जिसका नाम विडा (Vida) रखा है। विडा ब्रांड के अंतर्गत हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp )का पहला इलेक्ट्रिक वाहन दिवंगत चेयरमैन डा. ब्रजमोहन लाल की जयंती पर 1 जुलाई 2022 को लॉन्च किया जाएगा। इसी तारीख को हीरो मोटोकॉर्प के संस्थापक व
दिवंगत चेयरमैन डा. ब्रजमोहन लाल की जयंती आती है। विडा ब्रांड के पहले मॉडल को हीरो मोटोकॉर्प के चित्तूर प्लांट में तैयार किया जाएगा।
रोजगार के लिए सरकार दे रही 10 लाख रुपये, वो भी बिना गांरटी के, जानिए कैसे ले लोन

करीब 761 करोड़ रुपये के निवेश
दुबई में विडा ब्रांड पेश करते समय हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डा. पवन मुंजाल ने 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 761 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। डा. मुंजाल ने कहा, “विडा का मतलब जिंदगी से है और ब्रांड का मुख्य उद्देश्य दुनिया पर सकारात्मक असर डालना है, इसके साथ सही दिशा में आगे बढ़ना है। हमारा मानना है कि ये नाम सटीक है, जिसके जरिए हम अपने बच्चों और आने वाली पीढ़ियों की जिंदगी बेहतर सकेंगे । ये असल में एक खास काम की शुरुआत है। आज से ठीक 17 हफ्तों बाद हम विडा प्लेटफॉर्म से पर्दा उठाएंगे, जिसमें दुनिया को बेहतर बनाने वाले प्रोडक्ट और सर्विस पेश किए जाएंगे.”
DJB Vacancy 2022: दिल्ली जल बोर्ड में भर्ती, जानिए कैसे करे अप्लाई

Hero MotoCorp Electric Scooter
Hero MotoCorp Electric Scooter

 

जानिए कीमत और मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Bajaj Chetak, Ola S1 जैसे अन्य वाहनों से होगा। वाहन निर्माता आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करेगी। हीरो भी अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए अपने स्कूटर की कीमत प्रतिस्पर्धात्मक रखेगी। रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये से कम रख सकती है।
DJB Vacancy 2022: दिल्ली जल बोर्ड में भर्ती, जानिए कैसे करे अप्लाई

ताइवान की कंपनी से किया समझौता:
हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी के लिए ताइवान की कंपनी Gogoro (गोगोरो) के साथ समझौता किया था। कंपनी प्रीमियम उत्पादों की एक विस्तृत रेंच लॉन्च करने की भी योजना बना रही है। उनमें से, कंपनी कथित तौर पर बैटरी से चलने वाली मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है।
पत्नी व बच्चों के साथ धरने पर बैठे धारूहेडा में श्रमिक, प्रबंधन मौन

मैं इस की बागडोर संभालूंगा – डा. मुजाल
डा. पवन मुंजाल ने कहा कि जब मैं अपने आने वाली पीढ़ी को देखता हूं, खासतौर पर मेरे ग्रैंडचिल्ड्रन्स को, तो मैं हमेशा उनके भविष्य को बेहतर बनाने के बारे में सोचता हूं, पॉजिटिव एनर्जी वाला एसा भविष्य जो साफा सुथरा हो, यहां सभी लोग आने वाले भविष्य को बेहतर बनाने के काम में हिस्सेदारी निभा रहे हैं. विडा के साथ हम सभी लोगों को आगे बढ़ते रहने के साथ इस काम में हाथ बटाने का मौका देने वाले हैं। मैं इस पहल की बागडोर संभालूंगा.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan