सावधान! कहीं आपकी कार से तो नहीं हो गया साइलेंसर चोरी

SAELENSER CHORI

 

एनसीआर में साइलेंसर चोर गिरोह सक्रिय, रेवाडी मे एक ही रात में चार गाडियो से चोरी

Haryana , Best24News : आलकल चोरो ने चोरी करने का ट्रेड बदल दिया है। वह वो कार से आते है ओर इको कार का साइलेंसर   ( silencer) खोल कर ले जाते है। सबसे अहम बात है इस चोरी का पता हीं लगा पाता हैं। जब गाडी स्टार्ट करते है तो इस पता चलता है। अगर कई दिनो तक गाडी स्टार्ट नही करते है तो इसका पता नहीं नहीं चलेगा।Haryana Weather: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, चार दिन होगी अंधड के साथ आएगी बारिश

जानिए क्यो करते साईलेसर चोरी: ईको गाड़ी के साइलेंसर की कीमत काफी ज्यादा है। करीब 70 हजार रुपए एक साइलेंसर की कीमत है। बताया जाता है कि साइलेंसर से निकलने वाली मिट्‌टी को बेचा जाता है, जिसकी कीमत काफी ज्यादा होती है।

इसलिए सबसे ज्यादा ईको गाड़ी के ही साइलेंसर चोरी होते है। पिछले कुछ माह की बात करें तो 2 दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को साइलेंसर चोरी हो चुके है। चोर गिरोह आजकल सक्रिया हो रहा है।

रेवाडी में चार चोारी: रात चोर 4 गाड़ी से साइलेंसर चोरी कर ले गए। अकेले बावल थाना एरिया में 3 जगह चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने 4 अलग-अलग FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Weather Update: राजस्थान में गिरे आले, जल्द ही होगी बारिश, जानिए आज कैसे रहेगा मौसम
गाडी स्टार्ट तो चला पता
औद्योगिक कस्बा बावल में चोरों ने 3 जगह साइलेंसर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर गांव प्राणपुरा में घर के बाहर खड़ी सोनू खान की ईको कार के अलावा मोहल्ला खटीकान में मुकेश कुमार व बनीपुर में संजय कुमार की इको कार से साइलेंसर चोरी कर ले गए। सुबह तीनों लोगों ने गाड़ी स्टार्ट की तो तेज आवाज आई।

रेवाड़ी में बाइपास पर हुई चोरी
गांव गोकलगढ़ बाइपास स्थित पटौदी रेलवे फाटक के पास रहने वाले हरफूल ने बताया कि वह ईको गाड़ी चलाने का काम करता है। रात को उसने अपनी गाड़ी घर के बाहर खड़ी की थी। सुबह उठा तो गाड़ी स्टार्ट करते ही तेज आवाज हुई। उसने साइलेंसर की तरफ देखा तो गायब मिला।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan