बडी राहत, 480 करोड का घाटा लेकर हरियाणा सरकार ने मानी पटवारियों की मांग ?

CM HARYANA

हरियाणा:  हरियाणा में पटवारी और कानूनगो की करीब 28 दिन से हडताल पर है। इस दौरान अब तक हरियाणा सरकार करीब 480 करोड का घाटा झेल झुकी है। हरियाणा सरकार ने अब इनकी मांगो को मान लिया है। उम्मी है अब सोमवार से डयूटी पर आ जांएगे।

100 करोड़ घोटाले के मास्टरमाइंड कीे रेवाडी कोर्ट मे हुई पेशी, जानिए कब होगी अगली सुनवाई ?

बता दें कि ग्रेड पे विसंगति और एश्योर करियर प्रमोशन ;जैसी मांगों को लेकर पटवारी और कानूनगो 3 जनवरी से हड़ताल पर चल रहे थेण् इनकी हड़ताल के चलते तहसीलों में फरद और रजिस्ट्री से संबंधित काम पिछले 75 दिनों से अधर में लटके हुए हैं.

हरियाणा में पटवारी और कानूनगो की हड़ताल खत्म करने के लिए पहली बैठक 12 जनवरी को वित्त विभाग अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ हुई थी। जो बेनतीजा रही थी, दूसरी बैठक फाइनेंशियल कमिश्नर रिव्यू के साथ वर्चुअल सिस्टम से हुई थीए लेकिन इसमें भी बातचीत सिरे नहीं चढ़ पाई थी और हड़ताल का सिलसिला लगातार जारी था।

Rewari News: खाली प्लाट में पडा मिला सात माह का भ्रूण, मचा हडकंप

अधर मे लटके कार्य: हरियाणा में पटवारी और कानूनगो की वजह से 80 फिसदी कार्य अधर मे लटके हुए है। इनता ही सरका को काफी बडा राजस्व का घाटा हुआ है। ऐेस के कफी मंथन के बाद मनोहर लाल न इसी मांगो की सहमति दे दी है। सोामवार केस पटवारी डयूटी पर लौट आएंगे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan