Haryana news गृहमंत्री विज पहुंचे थाना शाहाबाद थाना, लंबित मिली श्किायतें, तुरंत प्रभाव से SHO सहित तीन को किया सस्पेंड

हरियाणा: एक बार हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कार्यालयों का औचक निरीक्षण शुरू कर दिया है। वे अचानक बुधवार को शाहाबाद थाने पहुंचे तथा औचक निरीक्षण किया। गृहमंत्री अचानक आने से पुलिस स्टेशन में हड़कंप मच गया। अनिल विज ने सवा दो घंटे की छानबीन के बाद छह माह से लंबित 33 शिकायतों पर कार्रवाई न करने पर थाना प्रभारी प्रेम सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए।

Rewari news: हर जरूरतमंद की मदद करने का उठाया है बीड़ा, ज​निए कौन है वो….

इतना ही नहीं, सरकारी नौकरी के नाम पर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत पर कार्रवाई न करने पर उप निरीक्षक रमेश कुमार और पांच लाख रुपये हड़पने के मामले की शिकायत पर केस दर्ज न करने पर सहायक उप निरीक्षक सुदेश कुमार को भी सस्पेंड करने के आदेश दिए।

निरीक्षण के दौरान गृहमंत्री ने उपस्थिति रजिस्टर खंगाला। रजिस्टर में कई एएसआई, सब इंस्पेक्टर, हवलदार अनुपस्थित मिले। इसका कारण बताया गया कि यह कर्मचारी न्यायालय में या अन्य किसी केस के सिलसिले में बाहर गए हैं। विज ने हरियाणा पुलिस के पोर्टल पर अनुपस्थित कर्मचारियों की रवानगी व कारण की भी जांच की।

घर में घुसे छह हथियारबंद लूटेरे, 70 हजार रुपये और गहने लूटे, बुजुर्ग का फोड़ा सिर, जा​ते जाते की फायरिंग

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश भर के पुलिस स्टेशनों में यह कार्रवाई जारी रहेगी, जहां भी खामियां पाई जाएंगी संबंधित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सस्पेंड किया जाएगा। अधिकारियों की लापरवाही के कारण जनता को न्याय के लिए वर्षों से धक्के खाने पड़ रहे हैं, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पीएम मोदी बोले- अपने सीएम को थैक्स कहना, मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया

उन्होंने कहा अधूरी पड़ी शिकायतों पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अंशु सिंगला से 15 दिन के अंदर रिपोर्ट तलब की गई है। उल्लेखनीय है कि थाना प्रभारी प्रेम सिंह का रिटायरमेंट मार्च-अप्रैल 2022 में होना है। हालांकि सस्पेंड के आदेश जारी होने पर थाना प्रभारी प्रेम सिंह, एएसआई सुदेश कुमार और सब इंस्पेक्टर रमेश कुमार गृहमंत्री से अपना पक्ष रखते नजर आए। वहीं एसपी डॉ. अंशु तीनों को शांत रहने की हिदायत दी, मगर गृहमंत्री ने उनकी एक नहीं सुनी और तीनों को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan