Sports: चतुर्थ एशियन यूथ पैरा गेम्स में लक्षित ने जीते दो अवार्ड, गांव पहुचने पर किया स्वागत

रेवाड़ी। बहरीन से दो पदक जीतकर अपने गांव पहुंचने पर लक्षित का स्वागत किया गया। गांव वालों ने उनको सम्मानित भी किया। बहरीन में चतुर्थ एशियन यूथ पैरा गेम्स में उन्होंने गोला फेंक और भाला फेंक स्पर्धा में कांस्य पदक जीते हैं।

लक्षित ने बहरीन में चल रही प्रतियोगिता में लगातार दो दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो पदक जीते थे। तीन दिसंबर को लक्षित ने भाला फेंक में कांस्य पदक जीता था तथा चार दिसंबर को बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस पैरालंपिक खिलाड़ी ने गोला फेंक में भी कांस्य पदक जीता। लक्षित ने 6.90 मीटर दूर गोला फेंककर और 17.95 मीटर दूर भाला फेंककर यह उपलब्धियां हासिल की थी। लक्षित ने एफ 54 कैटेगरी में हिस्सा लेते हुए पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दो कांस्य पदक जीतकर अपने कॅरिअर की बेहतरीन शुरुआत की है। आरपीएस स्कूल धारूहेड़ा के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र लक्षित को करीब तीन साल पूर्व हुए एक हादसे ने व्हील चेयर पर पहुंचा दिया था। लक्षित ने चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में भी हार नहीं मानी तथा हौसले के साथ नए जीवन की शुरुआत की। इस अवसर पर लक्षित के गुरु टेकचंद, रगबीर नंबरदार, सुरेश सचिव, मास्टर वेदप्रकाश, शीशपाल, रामबीर यादव, मुकेश पूर्व सरपंच, उमेश कुमार, नवल, बिशंबर दयाल, उदय सिंह, अमित, रामअवता यादव, सुनील, पैरा एथलीट पूजा यादव, शर्मिला, प्रमिला व प्रवीण आदि मौजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan