Rewari: विश्व हिन्दू परिषद की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

News Photo 9 3 23 Karnawas

रेवाडी: जलियावास प्रखण्ड के गांव करनावास में विश्व हिन्दू परिषद एवं गंगा सहाय अस्पताल के सौजन्य से (health camp) निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें नेत्र जांच, सामान्य रोग, स्त्री रोग के मरीजों को देखा गया।Haryana news: कोरोना का कहर: प्रदेश भर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल, सुविधाओ व व्यवस्थाओ की खुली पोल

इस अवसर पर डॉ हेमेश्वर गुप्ता , स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ कविता गुप्ता, मेडिसन विशेषज्ञ डॉक्टर पवन, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर तरुण ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की व उन्हें स्वास्थ्य सम्बन्धित परामर्श दिया। गंगा सहाय हस्पताल का अतिरिक्त स्टाफ में अशोक, विकास, संदीप, सुरेश आदि शिविर में बतौर सहायक उपस्थित रहे।

डॉ हेमेश्वर गुप्ता ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल के मार्गदर्शन व जिलामंत्री राजकुमार यादव की योजना के अनुसार इस कैंप का आयोजन किया गया है और इस कैंप में लगभग 115 लोगों ने लाभ प्राप्त किया है व मुफ्त दवा प्रदान की गई ओर 26 जरूरतमंद लोगो को मुफ्त चश्मे दिए गए।

 

जिलामंत्री राजकुमार यादव ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद जिला रेवाड़ी द्वारा जिले के सभी 11 प्रखंडों में व उसके तत्पश्चात जिले में ग्रामीण क्षेत्र के खंडों में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने की योजना है।

मोहम्मद इमराज रजा होगे रेवाडी के डीसी
योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना व विश्व हिन्दू परिषद के सेवा आयाम के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की सेवा व सहायता करना है। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के विभाग अधिकारी सामाजिक समरसता प्रमुख रामप्रसाद यादव करनावास, अशोक सरपंच, पूर्व सरपंच सुभाष, पवन पंच, योगेश पंच, गांव की महिलाएं व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।