सावधान! रेवाडी में फिर बढने लगा Covid. ..जानिए कहां मिले केस?

covid

Covid Update rewari : रेवाडी: सावधान! कोरोना एक बार फिर डराने लगा है। 3 महीने बाद रेवाड़ी जिले में एक ही दिन में 12 पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में चिंता बढ गई है। यहां निकाय चुनाव बावल के बीच कोरोना के पॉजिटिव केस मिलना और भी चिंता का विषय हैं, क्योंकि यहां लगातार चुनावी रैलियां और सभाएं हो रही हैं।

सावधानी हटी, बीमारी बढी: प्रशासन की ओर से बार बार लोगो को चेतावनी दी जा रही है नियमित मास्क का उपयोग करे। दो गज की दूरी बनाए रखे। लेकिन सरकार के आदेश हवाई हो रहे है, यहीं कारण है धीरे धीरे कोरोना ने दस्तक देनी शुृरू कर दी हैं

Haryana Weather News: NCR मे जल्द ही दस्तक देगा मानसून.. जानिए कब-Best24News

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, रेवाड़ी में अभी तक 24 हजार 655 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इसमें 24 हजार 377 लोग ठीक हुए तो 261 मरीजों की कोरोना की वजह से जान चली गई। जिले में पॉजिटिविटी दर 3.90% और रिकवरी दर 98.87% है। फिलहाल सभी एक्टिव कोरोना मरीज घर में ही आइसोलेट किए गए हैं। जिले में अभी तक 32203 लोगों को प्रिकॉशन डोज लग चुकी है, जबकि लक्ष्य 34033 डोज का है।

एक्टिव केए हुए 17: जिले में धीरे धीरे कोरोना का कहर बढता जा रहा है। जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 17 पर पहुंच गई है। चिंता की दूसरी सबसे बड़ी वजह सैंपलिंग कम होना भी है। मंगलवार को भी सिर्फ 259 सैंपल लिए गए और उनमें 12 लोग पॉजिटिव पाए गए। राहत की बात यह है कि अब कोरोना के मरीज जल्दी ठीक हो रहे हैं। मंगलवार को भी 5 मरीजों ठीक भी हो गए है।

ICAR Jobs: इंडियन एग्रीकल्चर इंस्टिट्यूट में आई भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
बूस्टर डोज अभियान शुरू: बूस्टर डोज वही लगवा सकते है, जिनकी दूसरी डोज को लगे हुए 9 माह का समय हो चुका है। इसके अनुसार लक्ष्य भी बदलता रहेगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना की पहली, दूसरी और बूस्टर डोज लगाने के लिए हर घर दस्तक 2.0 अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत 31 जुलाई तक स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाएगी और जिनकी डोज ड्यू है, उन्हें मौके पर ही डोज लगाई जाएगी।