Haryana : पैरालिंपिक में खिलाड़ी टेकचंद का जलवा

BREAKING NEWS

Haryana: जापान के टोक्यो में मंगलवार से शुरू हुए पैरालिंपिक-2020 के उद्घाटन समारोह में बावल निवासी पैरालिंपिक खिलाड़ी टेकचंद ने ध्वजवाहक के रूप में भारतीय दल का नेतृत्व किया। पैरालिंपिक खिलाड़ी टेकचंद की इस उपलब्धि के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बधाई एवं प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

india
टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के 54 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जिनमें से 19 खिलाड़ी हरियाणा प्रदेश से हैं। इन्हीं में से एक पैरा खिलाड़ी टेकचंद भी एफ-54 वर्ग के भाला फेंक में स्वर्ण पदक के लिए दांव लगाएंगे। पैरालिंपिक हिस्सा लेना टेकचंद का सपना था जो अब पूरा हुआ है। 18 अगस्त को टेकचंद भारतीय दल के साथ यहां से रवाना हुए थे। टेकचंद 3 सितंबर को पैरालिंपिक में अपना दमखम दिखाएंगे।
जानिए कोन है टेकचंद: टेकचंद फिलहाल नारनौल में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग में प्रशिक्षक के पद पर कार्यरत है। उनके पिता रमेशचंद का साल 1994 में निधन हो गया था। टेकचंद साल 2005 में सड़क दुर्घटना में दिव्यांग हो गए थे। लंबे संघर्ष के बाद वर्ष 2016-17 में भीम अवाॅर्डी कोच सतबीर सिंह के नेतृत्व में खेल की शुरुआत की। टेकचंद ने कहा कि अब देश के लिए मेडल जीतना ही उनका सपना है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan