चेयरमैन कंवर सिंह: अधिसूचना का इंतजार, 25 सिंतबर तक हो सकती है शपथ

धारूहेडा: सुनील चौहान: कई महीनों से सुखियों में रही नपा धारूहेडा के निर्वाचित चेयरमैन कंवर को भले ही अदालत से क्लीन चिट मिल गई हो, लेकिन अधिसूचना होने के बाद ही शपथ दिलाई जाएगी। 15 मार्च 2021 को चुनाव आयोग की ओर से कंवर सिंह की मार्कशीर्ट का अयोगय करार देते हुए कंवर सिंह को चेयमैन हटाने की अधिसूचना कर दी ​गई थी। ऐसे में पहले अधिसूचना जारी की जाएगी जिसमें उनको चेयरमैन घोषित किया जाएगा तथा उसके बाद ही शपथ समारोह होगा।

क्या था विवाद: 31 दिसंबर को नपा चेयरमैन निर्वाचित होने पर कंवर सिंह ने हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद की अुगवाई में सीएम मनोहर लाल से मिले थे। कंवर सिंह की ओर भाजपा का दामन थामना था। ऐसे में कई दिन सीएम से मिलने को ​लेकर चेयरमैन सुखियों में रहे थे। वहीं बाद में एडीएम कोसली की ओर मार्कशीट जांच के चलते वैध नहीं होने पर मामला ठंडा पड गया था।

DMC KANWAR SINGH
अदालत के निर्णय के बाद बदली हालत: भले की कंवर सिंह ने निदर्लीय चुनाव लडा था, लेकिन स्टेटस पर भाजपा कार्यकर्ता भी दिखाया जा रहा है। कवंर सिंह ने भाजपा का दामन थामना ही था, लेकिन चुनाव आयोग की ओर से मार्कशीट वैध नहीं होने पर सारा खेल बिगड गया था। अभी 10 सितंबर को हाईकोट ने कंवर की मार्कशीट को वैध करार दे दिया है। जिनका विस्तृत ओर्डर 15 सितंबर का चुका है, जिसके चतले कंवर सिंह को ही चेयरमैन मानते हुए शपथ दिलाई जानी है।
इधर शपथ की तेयारी, उधर लागई हाईकोट में अपील: कंवर की सिंह के चेयरमैन बनने पर जहा कंवर सिंह ग्रप की ओर से जगह जगह स्वागत करवाए जा रहे तथा शपथ की तैयारियो को लेकर खुशियां मनाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर संदीप बोहरा के अगुवाई में सात पार्षदों ने हाईकोर्ट में री पिटीसन डाली गई हैं। हालाकि हाईकोर्ट की ओर उनको अभी तक कोई तारिश नहीं  दी गई है। अब देखना यह है कब तक शपथ समारोह होता है।