Mustard Purchase Roaster Kosli : मंगलवार से खरीदी जाएगी MSP पर सरसों, जानिए Roster

Roster Kosli Sarso Kharid : मंगलवार से खरीदी जाएगी MSP पर सरसों, जानिए गांवो को रोस्टर

Mustard Purchase Roaster Kosli : कोसली में एमएसपी से सरसो की खरीद का रोस्टर( Mustard Purchase Roaster Kosli)  जारी कर दिया गया है। खरीद गावों के रोस्टर (16 अप्रैल से 20 अप्रैल) के हिसाब से की जायेगी ताकि किसानों को समस्या ना हो। प्रशासन ने अपील है कि किसान अपने गांव के रोस्टर के हिसाब से मंडी में आए। अगर कोई बिना रोस्टर के हिसाब से नही आया तो सरसो नहीं ली जाएगी।

जानिए क्या MSP का रेट

सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी मार्केट कमेटी कोसली नरेंद्र कुमार ने बताया कि (Mustard Purchase Roaster Kosli ) सरसों की सरकारी खरीद सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मुल्य 5650/- रुपये प्रति क्विन्टल तथा 8 क्विन्टल प्रति एकड़ के हिसाब से सरकारी नियमों के अनुसार एक दिन में अधिकतम 25 क्विन्टल की खरीद की जायेगी।

सभी किसान अपनी सरसों की पैदावार अच्छी तरह सुखाकर व साफ करके जिस दिन उनके गांव का नम्बर हो उसी दिन सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक किसी भी समय अपनी फसल मण्डी में ला सकता है।

https://mausam.imd.gov.in/hindinew/indexhi.php

 

 

सरसों की खरीद गावों के रोस्टर (16 अप्रैल से 20 अप्रैल) के हिसाब से की जायेगी ताकि किसानों को समस्या ना हो। सभी किसान अपनी सरसों की पैदावार अच्छी तरह सुखाकर व साफ करके जिस दिन उनके गांव का नम्बर हो उसी दिन सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक किसी भी समय अपनी फसल मण्डी में ला सकता है।

रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी

जिन किसानों ने अपना रजिस्ट्रेशन ई-खरीद में मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर करवाया हुआ है। केवल वही किसान नई अनाज मण्डी कोसली में अपनी सरसों लेकर आयें। अगर बिना रजिस्टेशन किसान आऐ उनकी फसल नहीं ली जाएगी।

sarso roster 15 april

अनाज मण्डी कोसली में सरसों व गेहूँ की आवक अधिक होने के कारण उपायुक्त के निर्देशों अनुसार सोमवार 15 अप्रैल को अनाज मण्डी कोसली में सरसों की फसल के गेटपास जारी नहीं किए जाएंगे, मण्ड़ी में केवल उठान कार्य किया जाएगा ताकी मण्ड़ी में आने वाले किसानों को अपनी फसल बिकी में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

15 अप्रैल को नहीं होगीे खरीद Mustard Purchase Roaster Kosli

कोई भी किसान सोमवार 15 अप्रैल को अपनी सरसों की फसल को मण्ड़ी में ना लेकर आयें। मंगलवार 16 अप्रैल से रोस्टर अनुसार खरीद प्रक्रिया जारी रहेगी।

Kosli Sarso Kharid का ये रहेगा रोस्टर

मंगलवार 16 अप्रैल को कवांली, खुशपुरा, मशीत, खुर्शीदनगर, लिसान, बुधवार 17 अप्रैल को गोठड़ा, फतेहपुरी टप्पा डहिना, रामपुरी, काहड़ी, पहराजवास, गुरुवार 18 अप्रैल को जाटुसाना, रसुलपुर, बिरड़, चांग, ढाणी साल्हावास, निमौठ, हुमांयुपुर, शुक्रवार 19 अप्रैल को जमालपुर, मालियाकी, सैदपुर, चांदावास, मोहदीनपुर, गादला, चौकी नं0 2 तथा शनिवार 20 अप्रैल को बासौता, कुमरौदा, परखोतमपुर, मांडिया खुर्द, खेडा आलमपुर, चौकी न0.1, कन्हौरा, धनीरवास गांव के किसानों की सरसों की खरीद की जाएगी।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan