Boiler Blast : हरियाणा में बॉयलर ब्लास्ट, मौत का तांंडव, 50 से ज्यादा झुलसे

LIFE LONG BLAST 11zon

Boiler Blast:  रेवाड़ी शहर से बड़ी खबर आ रही है। धारूहेडा स्थित लाईप लोग कंपनी में  Boiler Blast बॉयलर फटने से 50 से अधिक कर्मचारी झुलस गए हैं। इस घटनाक्रम में 20 से अधिक कर्मचारियों को हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे को लेकर कंपनी के सुरक्षा नियको को लेकर सवाल उड रहे है।

Dharuhera: Life Long Company में ब्लास्ट, 30 से अधिक श्रमिक घायल.. Photos

बता कि औद्योगिक कस्बा धारूहेडा में 1995 से लाईफ लोंग कपनी कार्यरत है। कंपनी में रोजाना की तरह उत्पादन हो रहा था कि करीब साढे 6 बजे वायलर में ब्लास्ट हो गया। इससे पहले कर्मचारी कुछ समय पाते, धुआं की धुआ हो गया तथा वहां पर कार्यरत 50 से अधिक कर्मचारी झुलस गए।

Life Long Company Dharuhera में Boiler में ब्लास्ट, 50 से अधिक घायल, कईयों की हालत गंभीर.. video

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल: वायलर के फटने से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खडे हो रहे है। क्या समय पर ओडिट नहीं हो रहा कि कि जिसकी लापरवाही से इतना बडा हादसा हुआ।

अस्पताल में मची अफरा तफरी: जेसे ही झुलसे हुए कर्मचारियो को लेकर जब अस्पतालो में एंबूलेंस पहुंची तो अफरा तफरी मच गई। कुछ श्रमिकों को गंभीर हालत में रेवाड़ी के ही ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

Dharuhera: Life Long Company में ब्लास्ट, 30 से अधिक श्रमिक घायल.. Photos

हादसे के लिए ​जिम्मेदार कौन: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसा धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में हुआ है। फिलहाल घायलों की हालत ज्यादा गंभीर होने पर कोई ब्यान भी नहीं लिए गए है। पुलिस जांच में जुटी हुई है हादसा कैसे हुआ। इसके लिए कौन जिममेदार है।

life long 1

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने जताया दुख

इस घटना को लेकर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, लाइफ लॉन्ग company ..में हुए हादसे को लेकर दुख जताया हैI

 

डॉक्टर्स को अलर्ट किया, इलाज जारी

हादसे के बाद नागरिक अस्पताल पहुंचे सीएमओ डा. सुरेंद्र यादव घायलों का हालचाल जानने पहुंचे। उन्होंने झुलसने वाले लोगों से बातचीत की। इस दौरान ट्रॉमा सेंटर के गेट बंद कर दिए और किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। सीएमओ का कहना है कि करीब 40 श्रमिक झुलसे हैं।

Dharuhera: महेश्चरी प्राइमरी स्कूल से 10 सोलर बेट्री चोरी

23 श्रमिकों को रेवाड़ी ट्रॉमा सेंटर लाया गया है बाकी प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। आईएमए को अलर्ट कर दिया गया है और जो भी इलाज के लिए आए उसकी अच्छी प्रकार से देखरेख की एडवाइजरी जारी कर दी गई है। हादसे की सूचना के बाद अस्पताल से 10 एंबुलेंस को भेजा गया था। अभी तीन श्रमिकों को रोहतक रेफर किया गया है। घायलों का इलाज जारी है। रेफर करने वाले श्रमिकों की संख्या बढ़ सकती है।