Maha Shivratri पर Delhi-NCR में लगभग 500 लोगों की हालत गंभीर, कहर बना कुट्टू का आटा!

नई दिल्ली। Maha Shivratri पर Delhi-NCR में कुट्टू का आटा का कहर बनाहुआ है। आटे के खाने से हरियाणा व एनसीआर में लगभग 500 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

AATA
जिममेदान मौन: यह समस्या हमेशा की है लेकिन प्रशासन की ओर से इस पर कोई ठोस कार्रवाई न होने के चलते हर बड़े व्रत में बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ते हैं। इस बार महाशिवरात्रि के व्रत में भी कुछ ऐसा ही हुआ। हर साल की तरह इस बार भी महाशिवरात्रि के व्रत के बाद पूरे दिल्ली-एनसीआर में लगभग 500 लोग बीमार पड़ गए हैं।

गुरुग्राम में तीन परिवार के 10 लोग बीमार
गुरुग्राम सेक्टर-14 थाना क्षेत्र के राजीव नगर गली नंबर तीन में रहने वाले तीन परिवार के 10 लोग महाशिवरात्रि पर कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाकर बीमार हो गए। इनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं।

PM Modi 11 मार्च को गुरूग्राम में, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन वाहनों के प्रवेश पर रोक

सभी को नागरिक अस्पताल ले जाया गया। यहां एक युवक की स्थिति गंभीर है। सेक्टर 14 थाने में शिकायत के बाद फूड सेफ्टी विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली में 112 लोग बीमार
बाहरी दिल्ली के रानीबाग क्षेत्र में कुट्टू का आटा खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। अबतक भगवान महावीर अस्पताल में करीब 140 लोग पहुंचे हैं। सभी को उल्टी, दस्त की शिकायत है। इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

नोएडा में 20 बीमार
नोएडा सेक्टर-49 स्थित बरौला औक सेक्टर-45 स्थित सदरपुर गांव में महाशिवरात्रि के व्रत के दौरान कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूड़ी खाने से बच्चों सहित 20 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई।

BSNL का बंफर प्लान, बाजार में मचाई धूम !

उल्टी-दस्त व शरीर में कंपन होने पर बीमार हुए लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। अधिकांश की हालत गंभीर होने पर अस्पतालों में भर्ती किया गया है। डाक्टरों ने फूड पाइजनिंग होने की बात कही है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan