रेवाड़ी गुरूग्राम व पाटोदी रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च होगे 219 करोड, PM मोदी करेगा शुभांरभ

RAILWAY

हरियाणा: रेलवे यात्रियो के लिए बडी खुशी की खबर है। गुरुग्राम , रेवाड़ी, पटौदी के रेलवे स्टेशन का जल्द ही नवीनीकरण किया जाएगा। तीनोंं को शुभारंम पीएम मोदी करेंगे। यह जानकारी केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने दी।

TRAIN 11zon

219 करोड होंगे खर्च: रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के बैठने की व्यवस्था , ट्रेन डिस्प्ले , फुटओवर ब्रिज वेटिंग रूम आदि का निर्माण किया जाएगा। गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर प्रथम चरण में करीब 200 करोड रुपए, पटौदी रेलवे स्टेशन पर करीब 7 करोड रुपए, रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर करीब ₹12 करोड़ रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च किए जा रहे हैं।Haryana: सीएम के जन संवाद कार्यक्रमोंं को लेकर रेवाड़ी प्रशासन अलर्ट

रेवाड़ी में बनेगी वाशिंग लाईन

राव ने रेल मंत्री से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वाशिंग लाइन की स्थापना करने की पुरानी मांग से अवगत करवाया । रेल मंत्री ने कहा कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन बड़ा जंक्शन है यहां पर वाशिंग लाइन बननी चाहिए। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वाशिंग लाइन की स्थापना की जाएगी।SP Rewari ने​ किया निरीक्षण, कमांडो व घुडसवार सशस्त्र पुलिस फोर्स होगी तैनात

वंदे भारत स्टॉपेज होगा रेवाड़ी में

रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत स्टॉपेज पर किए गए वादे को याद करवाते हुए राव ने रेल मंत्री से कहा कि अभी तक वंदे भारत का स्टॉपेज रेवाड़ी में मंजूर नहीं हुआ है। रेल मंत्री ने राव को आश्वस्त किया कि अगस्त से वंदे भारत का स्टॉपेज रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर शुरू कर दिया जाएगा।

पातली में बनेग फुट ओवर ब्रिज

रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान राव ने पातली में बनने वाले फुटओवर ब्रिज के बार-बार टेंडर कैंसिल होने के बारे में रेल मंत्री को अवगत करवाते हुए बताया कि पातली में रेलवे की योजना के अनुसार स्टेशन से स्टेशन फुटओवर ब्रिज मनाया जा रहा है , जिसे स्टेशन के बाहर से दूसरी ओर के बाहरी छोर तक कनेक्ट करने की आवश्यकता है जिसे मंजूर किया जाए।

डेमू रेल दोबारा होगी शुरू

। फरुखनगर दैनिक रेल यात्रियों की मांग से अवगत करवाते हुए राव ने रेल मंत्री को बताया कि कोविड के दौरान गढ़ी हरसरू से फरुखनगर- दिल्ली रूट पर चलने वाली डेमू रेल को बंद कर दिया गया था जिसे आज तक शुरू नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की मांग को देखते हुए उसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan