बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

रेवाड़ी। बार में  नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान नवनिर्वाचित प्रधान शमशेर यादव ने कहा कि वह वकीलों की गरिमा पर आंच नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं को दी जाने वाली आर्थिक सहायता को एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख कर दिया गया है। इसके साथ ही किसी अधिवक्ता की मृत्यु के पश्चात उसके चेंबर की ऑक्शन के बाद कीमत उसके आश्रितों को दिलाई जाएगी।

छात्र मिलन समारोह में विद्यार्थियो ने दिखाई प्रतिभा

इस मौके पर मौजूद जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार मित्तल ने कहा कि जनवरी से स्थायी उपभोक्ता अदालत काम कर सकेगी। इसमें सदस्यों की स्थायी नियुक्ति कर दी गई है। जिले में लंबे समय से कंज्यूमर कोर्ट में स्थायी नियुक्ति न होने के कारण उपभोक्ता अदालतें काम नहीं कर पा रही थीं।

Omicron Haryana news : प्रदेश में 4 केस मिले, देश में 200 का आंकडा पार

समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व जिला प्रमुख एवं बार एसोसिएशन के प्रधान रहे सतीश यादव ने भी बार को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं की ताकत ही उनकी पहचान है। अधिवक्ताओं की एकता ही ऐसा हथियार है जो समाज में उन्हें मान सम्मान दिलाती रही है। उन्होंने अधिवक्ताओं से गरिमा पूर्ण व्यवहार रखने तथा अदालत से भी अधिवक्ताओं के प्रति उदारता पूर्ण रवैया रखने की बात कही। इस दौरान नव निर्वाचित उपाध्यक्ष शौकीन शर्मा, सचिव राखी शर्मा, सह सचिव सुनील कुमार, विपुल यादव ने शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर पूर्व प्रधान रविंदर यादव, विनय यादव, बाबूलाल खोला, शंकर सिंह, हरीश शर्मा, एसएस राव, अश्विनी तिवारी, कामरेड राजेंद्र, सुरेश यादव, अकाश यादव, मानसिंह गुप्ता, भरत गुप्ता सहित सभी न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan