Weather: हरियाणा में लू का टूटा रिकोर्ड, इन जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने किया Alert

BARISH

Weather: हरियाणा में गर्मी से लोग झुलस रहे है। गर्मी के चलते बिजली का लोड भी बढ रहा है। मौसक विभाग ने बताया कि आने वाले दिनोंं मकें 10 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं और आंधी चलने का अनुमान है।

 

 

हरियाणा में ऐसा कोई जिला नहीं जहां तापमान 45 डिग्री से कम हो। रोहतक, हिसार, सिरसा, मेवात, महेंद्रगढ़ और जींद में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा तापामन चल रहा है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि यहां आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगीं

लू का टूटा रिकोर्ड

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में इस बार लगातार 23 दिन लू चलने से 42 साल पहले बना रिकॉर्ड टूट गया। सबसे अहम बात यह है अभी भी लू व गर्मी राहत नहीं मिल रही है। इसी के चलते मौसम विभाग द्वारा हरियाणाउ 10 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

BARISH ALERT
बूंदा बूदी का अनुमान: मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में हल्की बादलवाही देखने को मिलेगी। कहीं- कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, इसके बाद भी गर्मी में राहत मिलने की उम्मीद न के बराबर है।

 

आज हल्की बूंदाबांदी के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, प्रदेश के 10 जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं और आंधी चलने का अनुमान है। इस दौरान हल्की बादलवाही देखने को मिलेगी. कहीं- कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, कई जिलों में बूंदाबांदी देखने को मिलेगी, लेकिन उससे तापमान में कुछ ज्यादा फर्क पडता नहीं दिखाई देगा। यानि गर्मी व लू बरकरार रहेगी।

आज यानि 6 जून को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से गर्मी से जरूर कुछ राहत मिलेगी। धीरे- धीरे तापमान में दोबारा से बढ़ोतरी का शुरू हो जाएगा। उसके बाद, पूरे महीने भर बदन झूलसाती गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।