Haryana: शिक्षा विभाग की पहल: अब ड्रॉपआउट बच्चों के बिना दस्तावेज होगें Admission

BREAKING NEWS

Haryana: हरियाणा में शिक्षा विभाग ने ड्रॉपआउट बच्चों के लिए MIS Portal पर एक नया मॉड्यूल लॉन्च किया है। अब ड्रॉपआउट विद्यार्थियों के नाम MIS Portal पोर्टल पर बिना दस्तावेज या पीपीपी के भी दर्ज किए जा सकेंगे। इस नई प्रणाली से ड्रॉप आउट बच्चों को बिना दस्तावेजों के आसानी प्रवेश दिया जा सकेगा।

डीएमएस डाॅ. अशोक नामवाल ने कहा कि स्कूलों में Admission लेने वाले छात्रों का विवरण प्राप्त करने के लिए एमआईएस पोर्टल पर ऑफ़लाइन छात्र प्रवेश डेटा के लिए एक नया मॉड्यूल विकसित किया गया है। इस पोर्टल से सैकड़ों छात्र-छात्राओं को भी बड़ी राहत मिलेगी।

ADMISSION
निदेशालय ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए हैं कि जिन छात्रों का SRN  पीपीपी या आधार आदि की कमी के कारण Online Admission  प्रक्रिया के माध्यम से एमआईएस पोर्टल पर उत्पन्न नहीं हो सका है, उनका पूरा विवरण एमआईएस पोर्टल पर अपडेट किया जाए ताकि दाखिलें में कोई परेशानी नहीं आए।

जानिए क्यों किया है ऐसा: बता दे कि इस अभियान के दौरान (Education deptt) शिक्षा विभाग ने ड्रॉपआउट बच्चों का ऑफलाइन पंजीकरण करना है। अधिकारियों का कहना है कि अब दस्तावेजों की कमी के कारण स्कूलों में ऑफलाइन ड्रॉपआउट एडमिशन भी एमआईएस पोर्टल पर अपडेट किए जाएंगे।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan