Weather Forecast : अगले 3 दिन कई राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

Weather Forecast: IMD की ताजा भविष्वाणी, अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

Weather Forecast: देशभर के मौसम में लगातार (Weather Forecast) ही बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में आज बादल छाए रहे हैं। IMD ने कुछ राज्यों में बारिश तो कहीं लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

IMD के अनुसार, 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में (Delhi weather today) में आज यानी 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया।

 

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था। इसके अलावा 29 मार्च को नई दिल्ली में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। 30 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है। वही आगे दो दिन मौमस मे काफी बदलाव रहेगा।

Weather Forecast: IMD की ताजा भविष्वाणी, अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी
Weather Forecast: IMD की ताजा भविष्वाणी, अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

मई और जून में भडेगी भयंकर गर्मी

मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश (Imd Alert Rainfall) को लेकर चेतवानी जारी कर दी है। मार्च के अंतिम महीने में ही कुछ जगहों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। तो सोचिये की मई और जून में कितनी भयंकर गर्मी पड़ने वाली है।

देश के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, 31 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दी गई है।

इस दौरान, पूर्वोत्तर भारत में तीव्र बारिश, आंधी और तूफान की संभावना जताई गई है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने

तूफान के साथ बारिश की चेतवानी

भारत मौसम के मुताबिक, 28-31 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के आसपास मैदानी इलाकों में तूफान के साथ हल्की बारिश होने की चेतवानी जारी कर दी है। IMD के अनुसार, 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan