Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए कहां होगी बारिश ?

देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए कहां होगी बारिश ?

Weather Alert : मार्च माह मे बार बार मौसम बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रूप में अपनी धुरी 5.8 किमी के साथ अब लगभग 52 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 25 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट किया है देश में कल से कई जगह मौसम बिगडने वाला है।

 

29 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।उत्तर-पूर्व असम और आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के रूप में चक्रवात बना हुआ है।

उत्तरी आंतरिक कर्नाटक से पूर्वी विदर्भ तक समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक फैली ट्रफ़ बनी हुई है। ऐसे में बार फिर मौसम मे बडा परिवर्तन होने वाला है।

 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि Weather Alert

पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।mपश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश के साथ कुछ मध्यम बारिश हो सकती है।

पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में भी हल्की बर्फबारी संभव है।

BARISH ALERT

पंजाब के कुछ हिस्सों में और हरियाणा तथा दिल्ली में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

कर्नाटक के उत्तरी तट पर छिटपुट हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, सिक्किम और सब हिमालयी पश्चिम बंगाल में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan