WEATHER ALERT: इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया Alert

Weather Forecast

WEATHER ALERT  मौसम विभाग ने एक बार फिर WEATHER ALERT  जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हिरयाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इतना ही पाचं दिन अब आफत आने वाली है।

बदला मौसम  का मिजाज WEATHER ALERT

भारत के अधिकतर हिस्सों में मौसम का मिजाज काफी रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली के आसपास इलाकों में देखे तो बीते दिन धूप खिली रही, जिससे तापमान में बढ़ोतरी होने से सर्दी से राहत मिली।

BARISH

​फिर से बढेगी सर्दी WEATHER ALERT

इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

पहाड़ी हिस्सों में सुबह-शाम अभी भी बर्फबारी का दौर जारी रहने से लोगों को सर्दी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। इसके अलावा दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ बारिश दर्ज की गई।

जानिए कहां गिरेंगे ओले

WEATHER ALERT  के मुताबिक, पंजाब, हिरयाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा 19 से 21 फरवरी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 19 से 22 फरवरी, पूर्वी यूपी और उत्तरी मध्य प्रदेश में 20 से 22 पूर्वी उत्तरी राजस्थान में 29 से 20 फरवरी को मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

EPFO Amount Withdrawal: घर बैठे निकाले पैसे, EPFO का नया अपडेट

30 से 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी में 19 से 20 फरवरी को ओले भी गिर सकते हैं। पंजाब में 18 से 20 फरवरी के बीच, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 19 से 21 फरवरी के बीच गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश हो सकती है।

 

इन हिस्सों में तेज बारिश का अलर्ट WEATHER ALERT

उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी हिस्सों में भी 19 से 22 फरवरी के बीच बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।
आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में मौसम करवट ले सकता है।

मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालयन इलाकों में 17 से 20 फरवरी, 2024 तक तेज बारिश, बर्फबारी और तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। कई हिस्सों में बिजली कड़कने और आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है।

Haryana Weather Alert : फिर से बिगडेगा मौसम, दो दिन होगी ओलावृष्टि के साथ बारिश

जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 19 फरवरी को बहुत ज्यादा तेज बारिश रिकॉर्ड दर्ज की जा सकती है। जम्मू डिविजन में 18 फरवरी, हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 फरवरी, उत्तराखंड में 18 से 20 फरवरी के बीच ओले गिरने की उम्मीद जताई गई है। भी चेतावनी जारी की गई है

नॉर्थईस्ट के राज्यों में 21 से 24 फरवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र- जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 17 से 22 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी कर दी है।