आज दोडेगा सारा रेवाड़ी, जानिए क्यों ?

MARATHON

रेवाड़ी: केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ (बी.बी.बी.पी.) के तहत मंगलवार 12 दिसंबर को प्रात: 11 बजे राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी में मैराथन/वॉकथॉन का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें हरियाणा सरकार में सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस अवसर पर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ पर आयोजित निबंध लेखन की विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया जाएगा।हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा का मिशन परिसीमन 23 से शुरू, यहां जानिए पूरा शेडयूल

डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ (बी.बी.बी.पी.) सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य बालिकाओं को बचाने और शिक्षित करने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना और बालिका शिक्षा व कन्या भ्रूण हत्या के बारे में प्रोत्साहित करना है। इस अभियान को आगे बढ़ाने और व्यापक जागरूकता पैदा करने के लिए जिला स्तरीय मैराथन/वॉकथॉन का आयोजन किया जा रहा है।Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी सैनिक स्कूल में आई बंफर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

यह मैराथन राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस वहीं पर संपन्न होगी। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लैंगिक समानता के महत्व और लैंगिक भेदभाव को खत्म करने के साथ-साथ लड़कियों को शिक्षा, कौशल विकास और आत्मनिर्भरता के माध्यम से उज्ज्वल भविष्य की आकांक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan