‘मेरी माटी-मेरा देश’ के साथ होगा आजादी के अमृत महोत्सव का समापन

Meri Mati Mera Desh 1

रेवाड़ी, 29 जुलाई । देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने वाले वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में देशभर में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के तहत देशभर में गांव से लेकर शहरों तक कार्यक्रम चलाए जाएंगे।Bhiwadi: बारिश बनी आफत, बार बार बह जाता है बारिश से रैंप मैटिरियल

इन कार्यक्रमों में देश के गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और नायकों के नाम की पट्टिकाएं लगाई जाएंगी और उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के वीरों, स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को समर्पित ‘मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रम जिला रेवाड़ी में भव्य रूप से मनाया जाएगा, जिसके लिए अधिकारी-कर्मचारी बेहतरीन तालमेल के साथ काम करें।

 

Meri Mati Mera Desh 1

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से मातृभूमि को नमन करने के लिए यह विशेष आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जनभागीदारी को विशेष रूप से बढ़ावा दिया जाएगा। हर व्यक्ति को इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए। मिट्टी को वंदन-वीरों को नमन थीम के साथ यह आयोजन किया जा रहा है।

Rewari: पैरा एथलीट पूजा यादव का कापडीवास स्कूल में किया स्वागत
डीसी ने कहा कि गांवों में वीर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों तथा पुलिस विभाग के शहीदों के परिजनों के साथ यह कार्यक्रम मनाया जाएगा।

मिट्टी के साथ सेल्फी लेकर उसे ‘मेरी माटी-मेरा देश’ वेबसाइट पर अपलोड करवाएंगे। इस दौरान अपनी माटी की रक्षा के संकल्प के लिए शपथ भी दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत देशभर से देश की माटी के 7500 कलश लेकर राजधानी दिल्ली ले जाए जाएंगे, जहां कर्तव्य पथ पर राष्ट्रीय स्तर पर आजादी के अमृत महोत्सव का समापन समारोह आयोजित होगा।Rewari: पैरा एथलीट पूजा यादव का कापडीवास स्कूल में किया स्वागत

उन्होंने बताया कि गांवों में शिलापट्टिका भी स्थापित की जाएगी, जिन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी अंकित किया जाएगा। साथ ही संबंधित गांव के शहीदों की जानकारी भी इसमें शामिल रहेगी। इसके अलावा पौधारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan