Haryana: सरकारी बिल्डिंग लीज के विरोध में सांकेतिक धरना जारी, 11 जून को लगाएंगे ताला

ex mla kpdiwas

Best24News, Rewari: सरकारी भवन को एक एनजीओ को लीज पर देने का विवाद बढता ही जा रहा है। रोजाना विरोध जताते हुए लोग एलजीओ को भवन देने का विरोध जता रहे है। इतना ही विरोध एजनीओ की ओर से चले निर्माण कार्य का भी रूकवा दिया गया है। फिलहाल संस्था के खिलाफ सांकेतिक धरना जारी है।Political News: जानिए क्यों हुआ JJPA-BJP गठबंधन में तनाव? आगे क्या होगा यहां पढिए पूरा खेल

 

कई ​दिनो से विरोध जारी
जैसे की इस भवन को एनजीओ को सोपा गया, उसी दिन से रेवाडी मे इस बात का विरोध होना शुरू हो गया था। सामाजिक संगठनो ने डीसी को भी शिकातये दे, लेकिन जब सुनवाई नही हुई तो यह मामला बढता ही चला गया। अब आंदोलन ने एक सांकेतिक धरने का रूप ले लिया है। यही कारण ही सरकार ने इसकी जांच कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह को सोंप दी है।

11 जून को लगाएंगे ताला
पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास के अलावा इनेलो नेता डॉ. राजपाल और कामरेड राजेंद्र सिंह ने कहा कि वे जिले के सभी वर्तमान विधायक, सांसद और मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और आगामी चुनाव लड़ने वाले सभी नेताओं को आमंत्रित करेंगे। इन सभी की अगुवाई में 11 जून को इस बिल्डिंग पर ताला लगाया जाएगा।

 

कॉलेज के पास भवन नहीं
कई साल पहले रेवाड़ी में बॉयज कॉलेज की घोषणा हुई थी, लेकिन इस कॉलेज को आज तक खुद का भवन नहीं मिल पाया है। पूर्व विधायक कापड़ीवास का कहना है कि 2 कमरों में कॉलेज चलाया जा रहा है।

 

सीएम तक शिकायत ​फिर भी संज्ञान नहीं
कापडीवास ने कहा कॉलेज भवन की मांग को लेकर उन्होंने खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल से इस कॉलेज को सेक्टर-4 वाले भवन में शिफ्ट करने की मांग की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने भी सहमति दी थी। कॉलेज को शिफ्ट करने की बजाए चुपचाप एक संस्था को लीज पर दे दिया गया।
मौसम विभाग ने किया अलर्ट, हरियाणा के इन जिलो में अधंड के साथ होगी बारिश

मंत्री के आदेशों का स्वागत

kpdiwas randhir
कैबिनेट मंत्री के आदेशों का स्वागत है, लेकिन आदेशों की उतनी ही पालना होनी चाहिए। आदेश के बावजूद भी कक्षाएं निर्माण कार्य चलता रहा तो धरना जारी रखेंगे।
-रणधीर सिंह कापड़ीवास, पूर्व विधायक

 

क्या कहते है जनस्वास्थ्य मंत्री

DR BANWARI LAL
संस्था की ओर से भवन में कराए जा रहे निर्माण कार्यों को रोक दिया गया है। इसके अलावा संस्था के निदेशक को कक्षाएं लगाने के लिए अन्य स्थान पर लगाने को कह दिया गया है। इस स्कूल भवन में संस्था की कक्षाएं नहीं लगाई जाएगी।
-डॉ बनवारी लाल, जनस्वास्थ्य, अभियांत्रिकी एवं सहकारिता मंत्री

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan