Haryana Weather: हिमाचल में हो रही बर्फबारी, जानिए आगे कैसे रहेगा हरियाणा में मौसम

Haryana Weather: हिमाचल मे लगातार बर्फबारी हो रही है। इसका असर पर दूसरे राज्यो पर पडने लगा है। उत्तर भारत में ठंड तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही कई जगहों पर कोहरा छाने लगा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी हवाओं की दिशा बदलने लगी है। लेकिन इसका असर महीने के अंत में देखने को मिल रहा है। मौ

COLD 2
नंवबर माह जाते जाते मौसम में लगातार बदलाव महसूस किया जा रहा है। कुछ दिनों तक दोपहर 1 से 3 बजे तक तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने से तेज धूप पड़ने की संभावना रहेगी। सर्दी के बढने से किसानो ने खुशी जाहिर ​की है।

Haryana Political News: BJP-JJP गठबंधन के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, इन तीन मंत्रियो पर गिरेगी गाजमौसम विभाग के अनुसार, नवंबर के महीने में तापमान ज्यादा रहने की बात कही गई थी लेकिन महीने के अंत तक मौसम में बदलाव महसूस किया जाने लगा। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि इस सप्ताह तापमान में गिरावट देखी गई है।

 

जानिए कैसा रहेगा हरियाणा मौसम
दोपहर में लोग अभी भी कम कपड़ों में नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक चंडीगढ़ और हरियाणा में सुबह 5 बजे से 6.30 बजे तक तापमान न्यूनतम डिग्री पर पहुंच रहा है। वहीं, रात में भी न्यूनतम तापमान इसी तरह बना हुआ है। ऐसे में तापमान में हर दिन एक डिग्री की गिरावट होती रहेगी. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की उम्मीद है।

Rewari News: धारूहेडा में फिर लगी भयंकर आग, धुआं धुआं हुई गोशाला, देखिए वीडियो
चंडीगढ़ और हरियाणा का अधिकतम तापमान बढ़कर 25 डिग्री के करीब पहुंच गया। इसके बावजूद यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान महज 6 से 9 डिग्री ही रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। इससे लोगों को सुबह के समय कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है।

लोक अदालत रेवाडी, बावल व कोसली में 4922 मामलों का निपटारा
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री के आसपास रह सकता है। इसके बाद दो से तीन दिन में दिन के तापमान में एक बार फिर गिरावट आएगी। दो-तीन दिन बाद यह फिर घटकर 25 डिग्री पर आ जाएगा। अधिकतम तापमान 9 से 10 डिग्री के आसपास बना रहेगा।