Haryana News: रेवाडी में तीन बाथरूम बने आशियाने, तीन पर लगे ताले, जिम्मेदार मौन

BATHROOM RE 11zon

शौचालयों पर कहीं लटके ताले तो कहीं की हालत बदहाल
हरियाणा के रेवाडी में नगर परिषद की ओर से लाखो रूप्ए खर्च बनाए शौचालय केवल कागजों में चल रहे है। आलम यह है कि शहर में बनाए गए शौचालयों पर कहीं ताले लटके हुए तो कहीं पर उनकी रखरखाव करने वालों ने अपने आशियाने ही बना लिए हैं।Bharat Jodo Yatra: अंबाला में बंद रहेगे ये मार्ग, झंडा फहराने के बाद शुरू होगी यात्रा, जानिए रूट मैप

प्रदेश में लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए सुलभ शौचालय जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण लोगों को सुविधाएं नहीं पा रही हैं। दूसरी ओर अनेक शौचालयों में गंदगी फैली रहती है। ऐसे में लोग इन शौचालयों का इस्तेेमाल करने से कतराने लगे हैं।

शौचालय में बना लिया बैडरूम
नगर परिषद के सामने संजय पार्क में बनाए गए शौचालय में ही चौकीदार के लिए कमरा बना दिया है। यहां बिजली पानी की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है, जबकि इसका भारी भरकम बिजली का बिल नगर परिषद को वहन कराना पड़ रहा है।

चौकीदार ने बना लिया बाथरूम को घर
शहर के नेहरू पार्क के गेट पर बनाए गए शौचालयों के निर्माण पर काफी धनराशि खर्च की गई। यहां पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय बनाए गए हैं, लेकिन यहां के हालात कुछ अलग हैं।

जिम्मेदारो ने साधी चुप्पी: ठेकेदार की ओर से देखभाल के लिए रखे चौकीदार ने बाथरूम पर कब्जा कर अपना आशियाना बना लिया है। चौकीदार से बातचीत की गई तो बताया कि वह करीब दो साल से इस शौचालय की देखभाल कर रहा है और यहीं रहता है। इस बात की जानकारी ठेकेदार को भी है। सबसे अहम बात है कि बार बार शिकायत के बावजूद जिम्मेदारो ने चुप्पी साधी हुई है।

Haryana news: खुशखबरी! जल्द ही होगी ग्रुप-C के 40 हजार पदों पर भर्ती, CM ने किया ऐलान
नगर परिषद की ओर से भारी राशि खर्च कर रेवाडी में कई स्थानों पर आधुनिक शौचालय बनवाए गए हैं, लेकिन इनके हालात ज्यादा अच्छे नहीं हैं। हालांकि नगर परिषद की ओर से शौचालयों की देखभाल के लिए ठेका छोड़ा गया है। जबकि ठेकेदार की ओर से हर शौचालय के लिए चौकीदार की नियुक्ति की गई है।

शौचालयों पर लटके हैं ताले
शहर के बारा हजारी व सती कॉलोनी चौक के समीप बनाए शौचालय पर कई दिनों से ताला लटका हुआ है। यहां शौचालयों पर ताला लटका होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। गेट पर ताला होने के कारण लोगों बाहर की शौच कर देते हैं। कई बार स्थानीय लोगों ने संबंधित अधिकारियों को शिकायत भी की है।

धारूहेडा में भी हालत बदहाल
धारूहेडा में शौचालयो की हालत बदहाल है। न तो पानी की सुविधा की है तथा न ही नियमित सफाई हो रही है। बार बार लोगो की ओर से शिकायत करने को लेकर कोई गंभीर नहीं है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan