Rewari crime: फर्जी चेक लगाकर साढ़े आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाला शातिर काबू रिमांड पर

रेवाडी: सुनील चौहान। रेवाड़ी पुलिस ने वर्ष 2016 में बैंक में फर्जी चेक लगा कर साढ़े आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के जोनपुर जिले के गाँव छंगापुर निवासी आनंद कुमार मिश्रा उर्फ पवन के रूप में हुई है।
कुणाल आटो फर्म का वर्ष 2016 में झज्जर चौक स्थित बैंक आफ बड़ोदा में खाता था। 21 मार्च 2016 की सुबह एक व्यक्ति बैंक आफ बड़ौदा में पहुंचा था तथा कुणाल आटो फर्म के खाते के एक चेक से साढ़े आठ लाख रुपये की आरटीजीएस मुंबई के कालबादेवी स्थित कारपोरेशन बैंक के खाते में कराई थी। कुणाल आटो फर्म के संचालक कुणाल के बैंक पहुंचने पर पता लगा कि जिस चेक से साढ़े आठ लाख रुपये की आरटीजीएस कराई गई थी वह चेक फर्जी था। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके धोखाधडी का मामला दर्ज करके जांच शुरू की गई थी। जांच के दौरान पता लगा था कि जिस खाते में मुंबई में राशि मंगाई गई थी वह खाता विजय कुमार के नाम पर है। पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत गोकल गेट चौकी पुलिस ने मामले में संलिप्त मुख्य आरोपी आनंद कुमार मिश्रा उर्फ पवन पुत्र रमेश मिश्रा निवासी गाँव छंगापुर जिला जोनपुर यूपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan