Rewari Covid update: रेवाडी में फूटा कोरोना बम: सोमवार को मिले 278 केस

रेवाडी: जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढता ही जा रहा है। सोमवार को कोरोना ने ​ट्रीपल शतक लगा दिया है। इतना ज्यादा केस आने से स्वास्थ्य विभाग की भी नींद हुई है। विभाग के अनुसार सोमवार को जिले में 278 केस आए है। जिसके चलते जिले में एक्टिव केसो की संख्या 598 हो गई। इतना ज्यादा केस से लोगों में भय नहीं है। जगह जगह भीड, बिना मास्क के इस बात का उदाहरण है।

Rewari News: डीईओ रेवाडी ने किया पुस्तक का विमोचन

संक्रमण को लेकर प्रशासन सजग: जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चेयरमैन एवं डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार के साथ जिला प्रशासन भी सजग एवं सतर्क अलर्ट है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में वैक्सीनेशन डबल डोज, कोविड प्रोटोकॉल व अन्य हिदायतों की सख्ती से पालना करवाना सुनिश्चित करें।

Murder News: जोमैटो डिलीवरी कर्मी को गोली मारकर हत्या, वारदात के बाद मोबाइल व पर्स लेकर बदमाश फरार


डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना वैैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाने वाले व कोविड हिदायतों की पालना न करने वाले लोगों से प्रशासन के अधिकारी सख्ती से निपटें और उनके चालान भी काटें। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिलावासी कोविड उपयुक्त व्यवहार कुशलता का परिचय दें। मास्क का उपयोग करने के साथ ही एक दूसरे उसे उचित शारीरिक दूरी व वैक्सीनेशन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे निर्धारित समयावधि पूरे होने के साथ ही तुरंत प्रभाव से दूसरी डोज लगवा लें। आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला में नो मास्क-नो सर्विस, नो वैक्सिनेशन-नो इंट्री के नियम को सख्ती से लागू करवाएं।

Fire at Bhiwadi: कबाड गोदाम में लगी भयंकर आग, दो कर्मी झुलसे, सामान जलकर राख


लघु सचिवालय में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जांच के उपरांत दिया जा रहा प्रवेश :
डीसी ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार जिला प्रशासन वैक्सीनेशन को लेकर सजग है। लघु सचिवालय में प्रवेश करने से पहले आमजन सहित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को े वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जांचने उपरांत ही प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए रूल्स आमजन के अलावा अधिकारियों व कर्मचारियों पर भी लागू होते हैं। जांच के दौरान अधिकारी व कर्मचारी को भी अपना प्रमाण पत्र जांच कर्मचारी को दिखाना होगा। लघु सचिवालय परिसर में बिना मास्क व वैक्सीनेशन की दोनों डोज के बिना प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित है। ं सचिवालय परिसर में बिना मास्क के व वैक्सीनेशन की डोज न लेने वालों पर पारखी नजर रखी जा रही है। मुख्य गेट सहित अन्य एंट्री पर पुलिस टीम द्वारा चैकिंग की जा रही है।

Rewari crime: घर में घुस कर नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाला दबोचा

डीसी ने कहा कि संबंधित जांच कर्र्मी आम नागरिकों के अलावा अधिकारियों व कर्मचारियों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की जांच उपरांत ही उन्हें लघु सचिालय में एंट्री दें। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग के लिए टीमें भी तैयार की गई हैं जो निरंतर मॉनिटरिंग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। दोनों टीके लगवाएं, घर से बाहर फेस मास्क पहनकर ही निकलें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों मेंं जाने से बचें। कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना करें।

Haryana News: 2018 के फैसलों को लागू करवाने के लिए आंगनवााडी कार्यकर्ता 41 दिन से हडताल पर


व्टसएप से डाउनलोड करें वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र
डीसी ने बताया कि आमजन अपना प्रमाण पत्र कोविन पार्टल, आरोग्य सेतु एप के अलावा व्टसएप नंबर 9013151515 पर सर्टिफिकेट लिखकर भेजकर भी अपना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सर्टिफिकेट लिखकर 9013151515 पर व्टसएप करना होगा, जिसके बाद ओटीपी प्राप्त होगा। ओटीपी वापस भेजने के उपरांत वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की प्रति पीडीएफ के रूप में प्राप्त होगी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan