Haryana: डब्बल करेंसी करने वाला सरगना नारनोल पुलिस ने दबोचा, असली की आड में देता था नकली नोट

रेवाडी का निकला शातिर, पुलिस ने घर से भी बरामद किए नकली नोट
हरियाणा: भले ही सरकार बडे नोटो को बंद कर दे, लेकिन हरियाणा में नकली नोट छापने वाले गिरोह अभी सक्रिय है। नारनौल पुलिस ने असली नोट के बदले नकली नोट देने वाले गिरोह का पर्दाफास करते एक युवका के काबू किया है। आरोपी की पहचान रेवाड़ी निवासी राजकुमार के रूप मेें हुई है।

NOT

जानिए कैसे लगाया था चूना
पुलिस ने अनुसार एक जुलाई को नारनौल में बैंक के बाहर एक महिला से असली नोट लेकर डबल करने का लालच देकर दोगुने नकली नोट थमा दिए हैं।Joint crime control meeting: अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा व राजस्थान पुलिस मिलकर चलाएगी अभियान

ASP प्रबीना ने बताया कि एक जुलाई को नारनौल कोर्ट रोड पर पंजाब नेशनल बैंक से पैसा निकलवा कर महिला बाहर निकली। राजकुमार की नजर उस पर पड़ी।

रेवाड़ी निवासी राजकुमार ने उसे डबल नोट करने का लालच देकर उससे 18 हजार के असली नोट लिए और 36 हजार के नकली थमा दिए।

Haryana: अब आमजन भी PWD विश्राम गृह में कर सकते हैं रूम बुक, ये जानिए पूरी डिटेल्स
ऐसे किया काबू: जब महिला घर गई तो उसने पैसे परिवार को दिए तो नकली नोटो का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज की सहायता से आरोपी को काबू कर लिया है। पुलिस ने इस्तेमाल स्कूटी भी बरामद कर ली गई है।

घर मारा छापा तो हुआ खुलासा: आरोपी को पकडने के लिए टीम जब रेवाडी पहुंची तो उसके घर पर जांच की तो पुलिस के होश उड गए। पुलिस ने उसके घर से से 200 के 174 नकली नोट और 500 के 99 नकली नोट भी बरामद किए हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan