Haryana: CM मनोहर लाल खट्टर ने विधायकों को दिया झटका!

CM HARYANA

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक विधायको को बडा झटका दिया है। वे आधिकारिक तौर पर अधिकारियों की बैठक नहीं बुला सकते हैं। यानि उनकी अब ये पावर भी छीन ले गई है।श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक 27 को रेवाड़ी में

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को विधानसभा को सूचित किया कि निर्वाचित प्रतिनिधि होने के नाते विधायक किसी भी अधिकारी से अपने क्षेत्र में विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वे आधिकारिक तौर पर अधिकारियों की बैठक नहीं बुला सकते हैं।

सीएम खट्टर ने कहा कि इस दौरान हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी दर 14.5 फीसदी, पंजाब में 8.8 फीसदी, जबकि राजस्थान में 12 फीसदी रही. खट्टर ने कहा कि यह खुशी की बात है कि उनकी सरकार राज्य की बेरोजगारी दर को कम करने में सफल रही है। हरियाणा में बेरोजगारी दर कितनी हे इसका कोई जबाव नहीं दिया।Haryana: 9 साल में 1536 केस दर्ज, जानिए सबसे भ्रष्ट जिला व महकमा

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से 25 अगस्त को जारी एक पत्र के संबंध में चल रहे शीतकालीन सत्र के शून्यकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य बी.बी. बत्रा की तरफ से उठाए गए एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही।

राज्य में बेरोजगारी पर एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आवधिक श्रम बल सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई-सितंबर 2023 के दौरान राज्य में बेरोजगारी दर 5.2 प्रतिशत थी, जबकि राष्ट्रीय आंकड़े 6.6 प्रतिशत थे।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan