Agnipath Scheme : बेरोजगार के लिए सुनहरा मौका, सेना भर्ती के लिए Online करें आवेदन

AGNIPATH 11zon

हरियाणा:  सेना में नौकरी की चाह रखने वाले नोजवानो के लिए यह जरूरी खबर है। अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme)  के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2023 से 11 मार्च 2023 तक शुरू होगी।Rewari Crime: जाम में फंसी केंटर से ऑटो पार्ट्स चोरी

सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी के निदेशक भर्ती कर्नल आनंद साकले ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा के लिए अभ्यर्थी द्वारा प्रति आवेदक परीक्षा शुल्क 250 रुपये का भुगतान किया जाना है। भर्ती वर्ष 2023-24 के लिए अग्निवीरों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी। पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (ऑनलाइन सीईई) व दूसरे चरण में भर्ती रैली का आयोजन होगा।

यहां करे अप्लाई: उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए अपना नाम वेबसाइट WWW.joinarmy.nic.in पर पंजीकृत करवाना अनिवार्य है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 मार्च 2023 के बाद बंद कर दी जाएगी।

 

उन्होंने बताया कि भिवानी, चरखीदादरी, महेन्द्रगढ़ व रेवाड़ी जिला के जिन युवाओं का जन्म 01 अक्तूबर 2002 से 01 अप्रैल 2006 के बीच हुआ है और उन्होंने दसवीं या बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण की है।

सावधान! Face Book चला रहे इतने लोगो को उठा ले गई Police …
उम्मीदवार जो कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं, बशर्ते वे अन्य सभी क्यूआर को पूरा करते हों।

उन्होंने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेडमैन दसवीं पास व अग्निवीर ट्रेडमैन आठवीं पास के पद सभी आर्मफोर्स के लिए है। जिन उम्मीदवारों ने न्यूनतम शैक्षणिक व आयु सीमा की योग्यता पूरी कर रखी है, वे इस योजना के तहत अपने आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं।

आवेदन करते समय सभी उम्मीदवार अपना निजी मोबाइल नंबर की जानकारी दर्ज करके सबमिट का बटन अवश्य दबाएं। उम्मीदवार जितनी बार भी अपना ऑनलाइन फार्म खोले, उसे बंद करने से पहले वे सबमिट बटन को अवश्य दबाएं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan