Amrit Bharat Mission: पटौदी रेलवे स्टेशन की अब होगी काया पल्ट

AMRIT BHARTA MISSAN PATODI

Amrit Bharat Mission: अमृत भारत मिशन (Amrit Bharat Mission) के तहत दिल्ली रेल मंडल के तहत करीब दो दर्जन रेलवे स्टेशनों का चयन किया गया है जिसमें पटौदी भी शामिल है। पटौदी रोड रेलवे स्टेशन का चयन अमृत भारत मिशन होने पर दैनिक रेल यात्रा संघ ने केंद्रीय मंंत्री का आभार जताया है।सुनहरा मौका! फिर खुला मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल, पंजीकरण करवाए, मुआवजा पाए

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि अमृत भारत मिशन के अंतर्गत पटौदी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए आने वाले समय में योजनाओं को लागू किया जाएगा।

जाटोली अंडरपास का कार्य पूरा

केंद्रीय मंत्री राव इ्ंद्रजीत ने बताया कि अंडरपास के लिए डाले गए ब्लॉक से अब पिल्लर निकालने का काम पूरा किया जाएगा और 31 मार्च के बाद 1 दिन का ब्लॉक लिया जाएगा। अंडरपास का कार्य 2 माह में पूर्ण कर यातायात आवागमन को शुरू कर दिया जाएगा।

पटौदी में जाटोली फाटक संख्या 46 पर रेलवे की ओर से बनाए जा रहे अंडरपास के लिए ब्लॉक डालने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। पिछले माई करीब 1 सप्ताह तक जयपुर में दिल्ली की ओर चलने वाली ट्रेनों का ब्लॉक लेकर जाटोली अंडरपास में ब्लॉक डालने का कार्य पूरा किया गया था।

 

जानिए क्या मिलेगी सुविधाएं
रेलवे की ओर से चयनित स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए अनेक योजनाओं पर कार्य किया जाएगा जिनमें रेलवे स्टेशन का विस्तार, यात्रियों की सुविधाओं के लिए फुटओवर ब्रिज, एक्सीलेटर, यात्री ट्रेनों के ठहराव में वृद्धि व अन्य सुविधाएं का विस्तार शामिल है।

 

DRM ने किया रेलवे स्टेशन का दौरान

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर हाल वेटिंग रूम बनाने का कार्य अमृत भारत मिशन (Amrit Bharat Mission) के तहत किया जाएगा।
Covid Update: हरियाणा में एक बार फिर दी कोरोना ने दस्तक, स्वास्थ्य विभाग की उडी नींद
अमृत भारत मिशन (Amrit Bharat Mission) पटौदी रेलवे स्टेशन पर क्रियान्वित होने वाली योजनाओं वह अन्य सुझाव को लेकर डीआरएम ने हाल ही में पटौदी रेलवे स्टेशन का दौरा किया है।

 

दैनिक यात्रियों को मिलेगी सुविधा
पटौदी रोड रेलवे स्टेशन हजारों की संख्या में दैनिक यात्री दिल्ली व जयपुर की ओर यात्रा करते हैं। अमृत भारत मिशन के तहत पटौदी रोड रेलवे स्टेशन की डीपीआर बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है और जल्दी डीपीआर में विकास का खाका खींच कर उसे मूर्त रूप दिया जाएगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan