लंबे इंतजार के बाद नगर परिषद रेवाडी की हाउस मिटिंग 29 को

Npa rewari 2

रेवाडी: सुनील चौहान। नगर परिषद हाउस मिटिंग के लिए आखिर तिथि निर्धारित कर दी गई है। करीब 7 माह के लंबे इंतजार के बाद 29 सितंबर को बैठक होने जा रही है। इसके लिए नगर पार्षदों और संबंधित अधिकारियों को एजेंडे भेजे जा चुके हैं। बैठक में कोर्ट के पीछे स्थित भूमि पर नगर परिषद के नए भवन का निर्माण करने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। यह भवन भविष्य में परिषद से निगम बनने तक की संभावनाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा।

प्रस्ताव, एस्टीमेट सहित तमाम बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा पार्कों के टेंडर, सफाई के मुद्दे भी उठाए जाएंगे। पार्कों की दुर्दशा को लेकर इन दिनों स्थानीय लोग आवाज भी उठा रहे हैं। जलभराव के मुद्दे पर भी विचार विमर्श होगा।

Npa rewari 2

इसके अलावा रिक्त पदों को भरने, बेसहारा पशुओं को पकड़ने, नगर परिषद की जमीन चिह्नित कर चारदीवारी या तार-बाढ़ करने आदि प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे। बता दें कि पिछली बैठक 3 फरवरी को हुई थी, जिसे करीब सात माह का समय बीत चुका है।

नप अध्यक्ष पूनम यादव का कहना है कि फरवरी में बैठक कुछ दिन बाद ही कोविड का असर शुरू हो गया था। दूसरी लहर ने व्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया। इसके चलते कामों में देरी हुई। बड़ी संख्या में टेंडर किए गए, मगर बारिश के चलते बहुत से काम शुरू नहीं हो पाए।

 

अब कोविड की स्थिति सामान्य नजर आ रही है। इसलिए 29 सितंबर को बैठक करेंगे। इसमें शहर के विकास के मुद्दों को प्राथमिकता पर रखा जाएगा। आने वाले समय में फर्क देखेंगे कि हमने बेहतर काम कराया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan