बिजली बिल डिफाल्टरों पर गिरी गाज, निगम ने काटे कनेक्शन

रेवाड़ी: बिजली निगम की ओर से जिले में कनेक्शन काटो अभियान चलाया हुआ है। इस दौरान निगम की ओर से बकाया बिजली बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। जिले में निगम के साढ़े तीन लाख से अधिक उपभोक्ता हैं, जिनमें से एक लाख दौ हजार नौ सौ उपभोक्ताओं पर 162 करोड़ 56 लाख रुपये बिजली बिल बकाया है।

उपभोक्ता संरक्षण व गणित की महत्ता के बारे में किया जागरूक

विभाग की तरफ से जिन उपभोक्ताओं पर पांच हजार रुपये से अधिक का बिल बकाया है, उनकी सूची तैयार की गई है। निगम के कर्मचारी घर-घर जाकर इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा कराने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। वहीं तीन-चार बार आग्रह करने के बाद भी बिल जमा नहीं कराने पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

Rewari crime: सूने घर से नकदी व जेवर चोरी


900 से अधिक सरकारी कनेक्शनों पर भी बकाया है बिजली बिल: एक लाख एक हजार आठ सौ 96 प्राइवेट कैटेगरी के उपभोक्ताओं पर 131 करोड़ 77 लाख रुपये बिल बकाया है। इसके अलावा सरकारी कैटेगरी के 958 उपभोक्ताओं पर 30 करोड़ 79 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है। दोनों कैटेगरी के उपभोक्ताओं में 22 हजार चार 52 उपभोक्ता ऐसे हैं जिनका मीटर कनेक्शन कटा हुआ है, जिन पर 57 करोड़ 88 लाख रुपये बकाया है।

दबगंता: आठ साल से प्लाट के लिए दर दर की ठोकरे खा रहा है बुजुर्ग, वीडियो वायरल प्रशासन मौन

निगम की ओर से 30 नवंबर तक कोरोना महामारी के चलते डिफाल्टर श्रेणी में शामिल हुए उपभोक्ताओं के लिए सरचार्ज माफी योजना भी शुरू की गई थी, वहीं जिन उपभोक्ताओं के मीटर कनेक्शन कटे हुए थे, उन्हें रि-कनेक्शन कराने के लिए भी किश्तों में बिल जमा कराने की सुविधा दी गई थी। उपभोक्ताओं ने निगम की इस योजना में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई।

Rewari admission 134A : 45 स्कूल संचालको ने किया दाखिला देने से किया इंकार, विभाग ने निदेशालय को भेजी सूची

निगम के कर्मचारी जिन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है उन्हें घर-घर जाकर बिल जमा कराने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अगर बार-बार सूचित करने के पश्चात भी बिजली बिल जमा नहीं कराया जाता है तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है।
– एमएल रोहिल्ला, अधीक्षण अभियंता बिजली निगम

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan