जिला शिक्षा कार्यालय की दीवार गिरी: ऑल्टो गाड़ी व रेहड़ी क्षतिग्रस्त, बडा हादसा टला

रेवाडी: सुनील चौहान। बार बार शिकायत करने के बावूद शिक्षा विभाग की ओर से चार दीवारी को ठीक नही करवाया गया। इसी के चलते मंगलवार सुबह कार्यालय की दीवार भरभरा कर गिर गई। दीवार का एक हिस्सा पास में ही खड़ी ऑल्टो गाड़ी व रेहड़ी पर जा गिरा, जिससे दोनों क्षतिग्रस्त हुईं। अगर दिन के वक्त दीवार गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि इसके आसपास रोजाना काफी लोग बैठे रहते हैं।
रेवाड़ी शहर में बड़ा तालाब परिसर में जिला शिक्षा अधिकारी का कार्यालय बना है। आसपास काफी मकान बने हुए हैं। कार्यालय की मेन रोड वाली साइड की एक दीवार पिछले काफी दिनों से खंडहर हो चुकी थी। इसकी शिकायत आसपास के लोग जिला शिक्षा अधिकारी से भी कर चुके है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस दीवार को ठीक कराने के लिए कई बार शिकायत दी गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। एक बार तो अपने स्तर दीवार पर एक बैनर भी लगाया गया था कि यह दीवार गिरने वाली है। बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। गनीमत रही कि दीवार अलसुबह गिरी।मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह करीब 5 बजे इस दीवार का एक हिस्सा गिर गया, जिससे विक्की नामके शख्स की ऑल्टो गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इतना ही नहीं साथ खड़ी रेहड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई। आसपास रहने वाले लोगों की मानें तो दीवार गिरते समय एक जोरदार धमाका भी हुआ, जिससे आसपास के लोग सहम गए और बाहर निकलकर देखा तो दीवार गिरी हुई थी। लोगों ने बताया कि दिन के समय इस दीवार के पास आसपास लोगों की काफी चहल-पहल होती है। अगर उस वक्त दीवार गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan