सीआइए ने दी दो ठिकानो पर दबीश.. जानिए कहां खपाते थे चोरी किया हुआ कच्चा तेल..

सीआईए ने नरसिंहपुर मे दी दबीश, सरगना की काबू करना बना चुनौती

धारूहेडा :सीआईए धारूहेड़ा द्वारा तेल पाइप लाइनों में सेंध लगाकर चोरी किए हुए तेल को खरीदने वालो आरोपितो को दबोचने के लिए सोमवार को तेल खपाने वाले नरसिंहपुर व आशोदा में दबीश दी। टीम सरगना को पकड़ने के लिए भी दबिश में जुटी हुई है। पूछताश में खुलास हुआ है कि ट्रक चालक नरसिंहपुर व आसौदा में तेल से भरे टैंकर को छोडकर आ जाते थे। वहीं कच्चे तेल को दूसरी जगह बेचा जाता था।

पेट्रोलियम लाइन में सेंध लगाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य वर्ष 2017 से सक्रिय हैं। आरोपियो ने वर्ष 2021 के दौरान 12 जगह तथा इससे पहले 7 जगह पाइपलाइन में सेंध लगा लाखों रुपये का पेट्रोल चोरी करना स्वीकार किया है। गिरोह ने रेवाडी, बावल के साथ रोहतक व सोनीपत में भी पाइपलाइन में सेंध लगाई थी। ये खुलासा काबू किए नौ आरोपियो से रिमांड के दौरान खुलासा हुआ।

 

Rewari News: प्रगतिशील किसान सम्मान योजना के लिए ओन लाईन आवेदन 30 तक, जानिए कैसे करे अप्लाई

नौ बदमाशों को किया है गिरफ्तार : अपराध अनुसंधान शाखा (सीआइए) धारूहेड़ा ने तेल चोरी करने गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी को तीन दिन के लिए रिमांड पर लिया है। इस गिरोह से जुडे अभी कई और आरोपित फरार है। बदमाशों से पुलिस ने 21 लाख रुपये की कीमत का 22 हजार लीटर पेट्रोल बरामद किया है। इसके अतिरिक्त दो बड़े और दो छोटे टैंकर सहित सात गाडियां, एक पंप मशीन व एक मोटर भी बदमाशों से बरामद की गई है। गिरोह का सरगना व तेल चोरी करने के लिए रैकी करने वाली महिला अभी पुलिस गिरफत से बाहर है।

tel

सात और मामले आए सामने:
गिरोह ने अकेले 2021 में ही रेवाडी जिले में 12 वारदातों को अंजाम दिया था, जबकि इससे पहले भी गिरोह के सदस्य तेल पाइप लाइन में सेंध लगाने की वारदातों में सक्रिय थे। बदमाशों के गिरोह ने महम थाना क्षेत्र में एक जनवरी 2017, सांपला थाना क्षेत्र में 13 जून 2017, सदर थाना सोनीपत में तीन जनवरी 2018, लाखन माजरा थाना में 30 जनवरी 2018, सांपला थाना में 25 जुलाई 2018, सदर गोहना थाना में 12 अक्टूबर 2018 व सांपला थाना में 28 नवंबर 2018 में पाइप लाइन में से तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।

बहादुरगढ में दी दबीश: तेल चोर गिरोह का सरगना सुनील उर्फ बांडा अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। तेल चोरी के इस खेल में सबसे मोटी चांदी सुनील ने ही कूटी है। सुनील तेल बेचने के बाद आधा पैसा ही अपने साथियों में बांटता था जबकि आधा पैसा खुद रखता था। अय्याशी से अपना जीवन बिताने वाला सुनील अपनी गर्लफ्रेंड से ही वारदात स्थलों की रेकी कराता था। सरगना को पकडने के लिए दबीश दी जा रही है।

नरसिंहपुर व आसौदा तेल खपाने का ठिकाना: गिरोह तेल चोरी करने के बाद इसे बहादुरगढ़ के आसौदा व नरसिंहपुर  में खपाता है। सीआईए की टीम ने सोमवार का नरसिंहपुर में रेड की और इस मामले में अहम सुबूत जुटाए हैं। नरसिंहपुर व आसोदा में तेल खरीदने वाले आरोपित फिलहाल फरार है। उनको दबोचने के लिए दबीश दी जा रही है।
दोबारा लिया जाएगा रिमांड: नौ आरोपितो को रिमांड पर लिया गया हैं। अभी जानकारी नही मिल पाई है। सोमवार को कई जगह दबीश दी गई है। मंगलवार को आरोपितो को अदालत में पेश कर दोबारा से रिमांड पर जाएगा।
अजय कुमार, सीआइए प्रभारी धारूहेडा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan