Indian Railways: इन ट्रेनों के बदले रूट, ये हुई कैसिंल, यहां पढे ट्रेनों के नाम

TRAIN

Indian Railways: भारतीय रेल में यात्रा करने वाले लोगों की बुरी खबर है। यात्रियों को एक बार फिर बडी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। रेलवे विभाग की ओर से तीन पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। वहीं कई ट्रेनों का रूट बदला जा रहा है।

जानिए किन ट्रेने के रूट बदले

बता दे कि ट्रेन में बहादुरगढ़ से प्रतिदिन Delhi- Punjab  की ओर से जाने वाले की संख्या काफी है। अब इस रूट पर रेलवे की ओर से रूट बदलने पर यात्रियों को बडी परेशानी उठानी पडेगी।

बता दे कि दिल्ली-रोहतक रेल मार्ग पर कई  Express Trains  का रूट 29 अगस्त से 16 सितंबर तक बदला गया है। वहीं, पंजाब मेल भी 5 से 16 सितंबर तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

ये Train  हैं हुई रद्द

रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 04432 जाखल से पुरानी दिल्ली पैसेंजर, 04425 पुरानी दिल्ली से नरवाना पैसेंजर, 04426 जींद से नरवाना पैसेंजर, 14024 कुरुक्षेत्र से पुरानी Delhi , 14023 पुरानी Delhi  से कुरुक्षेत्र को रद्द किय गया है। ये सभी ट्रेने 12 अगस्त से 25 सितंबर तक रद्द रहेंगी।

अब ट्रेनों का रूट बदलने से उनकी समस्या ज्यादा बढ़ जाएगी, क्योंकि कई ट्रेन इस रूट पर रद्द हैं तो कुछ के रूट में परिवर्तन किया गया है। Indian Railways

नका बदला रूट: ट्रेन संख्या 11450, 16032, 16318, 16988 व 19804 आने वाले सिंतबर 5 से 16 सितंबर तक दूसरे रूट से चलेगी। यह ट्रेन भी बहादुरगढ़ नहीं आएगी। पंजाब मेल ट्रेन रोहतक से आगे अस्थल बोहर से रेवाड़ी वाली लाइन की ओर मुड़ जाएगी।Indian Railways

29 अगस्त से 16 सितंबर के बीच रोहतक से फरीदाबाद, पलवल व मथुरा जाने वाली ट्रेनों का रूट बदला गया है। इसी के चलते अब ये ट्रेने बहादुरगढ़, शकूरबस्ती, किशनगंज, नई दिल्ली व फरीदाबाद नहीं जाएंगी।Indian Railways

 

 

 

 

 

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan