Cheating: खाकी का सहारा लेकर खाकी को ही बनाया निशाना, ठगे 1.24 लाख रुपए, जानिए कैसे

फर्जी दिल्ली पुलिसकर्मी से फरीदबाद के ट्रैफिक पुलिसकर्मी को लगाया चूना

हरियाणा: शातिर ठगी के हर दिन नए नए हथंडे अपना रहे हैं।  एक शातिर ने दिल्ली पुलिसकर्मी (delhi Police) बनकर गाड़ी दिलाने का झासा देकर पुलिसकर्मी से 1.24 लाख रुपए की ठगी कर ली। आरोपी को

पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए (arested) आरोपी की पहचान यूपी  (UP) के हाथरस जिला निवासी गुलशन के रूप में हुई है। वर्तमान में वह फरीदादबा की कृष्णा कॉलोनी सेहतपुर में रहता है।
एक्शन: रिश्वत लेने वाले आरोपी पलवल के एमई की सेवाएं बंद, आदेश जारी

 

पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अब तक उसने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर कितने लोगों को ठग चुका है।

यू दिया ठगी का अंजाम: राेहतक के गांव निंदाना निवासी सुभाष कुमार फरीदाबाद में एसपीओ  (SPO)है। वर्तमान में उसकी ड्यूटी ट्रैफिक पुलिस में है। उसने पल्ला थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा है कि आरोपी गुलशन खुद को दिल्ली पुलिस का मुलाजिम बताकर विश्वास जताया और उनसे रुपए ठग लिए।
Education : नई शिक्षा नीति के पाठ्यक्रम को लेकर किया मंथन

 

खाकी का सहारा लेकर खाकी को ही बनाया निशाना
वैसे तो कोई भी ठग पुलिसवाले को निशाना बनाने से बचते हैं। लेकिन फरीदाबाद में सक्रिय ठग  (fraud) खाकी को भी नहीं बख्श रहे। पकड़ा गया ठग गुलशन दिल्ली पुलिसकर्मी बनकर फरीदबाद के ट्रैफिक पुलिसकर्मी से अपनी जान पहचान बनाई। फिर विश्वास पैदा करने के लिए बावर्दी के साथ मोबाइल में फोटो दिखाया। इसके बाद गाड़ी िदलाने के बहाने 1.24 लाख रुपए ठग कर मोबाइल बंद कर दिया था।
पहले मांगा एक रूपया, बाद में मांगी क्रेटा, नहीं मिली तो शादी से एक दिन पहले तोडा रिश्ता

लगातार मेल जोल बढ़ा रहा था आरोपी
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि थाना पल्ला के पुलिसकर्मी नया पुल शमशान घाट पर ट्रैफिक ड्यूटी (Trafic) लगती है। आरोपी गुलशन ने पुलिसकर्मियों से अपने आप को दिल्ली में पुलिसकर्मी बताया और फोन में पुलिस वर्दी में फोटो दिखाकर शिकायतकर्ता को पुलिसकर्मी होने का विश्वास दिलाया।

पहले मांगा एक रूपया, बाद में मांगी क्रेटा, नहीं मिली तो शादी से एक दिन पहले तोडा रिश्ता
आरोपी कई बार पुलिस की वर्दी में भी आया था। वह पिछले 6 महीने से लगातार आता जाता था। आरोपी ने स्विफ्ट कार दिलाने के नाम पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी संदीप से 50 हजार रुपए नगद और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए 49 हजार रुपए लिए। होमगार्ड (Home guard) सुभाष से भी 25 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से गाड़ी दिलाने के नाम पर लिए थे। जब शिकायकर्ता ने उससे गाड़ी दिलाने को कहने लगे तो उसने फोन (Mobile) उठाना बन्द कर दिया था।
सीआईए रेवाड़ी ने कार जब्त, 50 पेटी शराब के साथ आरोपी काबूNCR 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan