Seema Haider: ATS की पूछताछ में टूट गई पबजी लवर सीमा हैदर, उगले कई राज

हैदर को पाकिस्तान वापस कब जाएगी, इंडिया की क्या है नई प्लानिंग
कोरोना काल में बनी दोस्त, चार साल बाद सीमा हैदर का प्यार चढा परवान

Seema Haider love Story: गैरकानूनी ढंग से भारत की सरहद लांघने वाली पाकिस्तानी सीमा हैदर के लिए कानूनी अड़चनें कम नहीं हैं। सरकार ने उसके विरुद्ध नोएडा के रबुपुरा थाने में चार जुलाई को दर्ज मुकदमे के तहत अब उसे वापस पाकिस्तान भेजे जाने की कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

सोशल मीडियो पर हर दिन हो चचार्ए
भले ही सीमा हैदर  कानून की अवहेलना करती हुई भारत आई हो, लेकिन सोशल मीडिया पर वह चर्चा का विषय बनी हुई है। पुरूष व युवा ही महिलाएं व कालेज गर्ल भी हिस्ट्री को पढने कें खूब रूचि दिखा रही है।SEEM HEATHER

पूछताछ में हुए नए खुलासे

भारत आने के बाद से ही कुछ दिनों से सीमा पर जासूस होने के आरोप लग रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने सीमा और सचिन से पूछताछ जारी की हैं। पूछताछ में कई नए खुलासे हुए है

पाकिस्तान की सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा की लव स्टोरी इन दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में हर कोई उसके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। इतना ही दो देशो की सबसे रोचक कहानी बनी हुई है।

SEEMA 3

शादी के ल‍िए बेच द‍िया सीमा हैदर ने मकान

वह पहली बार 10 मार्च, 2023 को टूरिस्ट वीजा पर कराची से शारजाह होते हुए नेपाल पहुंची और 17 मार्च को उसी रूट से पाकिस्तान चली गई।

सचिन से शादी रचाने के लिए मकान खरीदने के तीन माह बाद ही जनवरी 2022 में उसे 12 लाख रुपये में उसे बेंच दिया था।
चार बच्चो के साथ इंडिया

प्यार पाने के लिए सीमा हैदर ने खुद इतना सर्घष किया तो सुनने वाले विश्वास ही नहीं करते है। सुखियो में आई हेदर अली की अब मुसीबत बढती ही जा रही है।लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की बिगडी तबियत

पबजी गेम के जरिए पनपे प्रेम के बाद अपना देश छोड़कर नोएडा के सचिन मीणा से विवाह रचाने वाली सीमा हैदर के विरुद्ध चल रही अब तेज कर दी गई है।

 

SEEM HAIDER 6

इस दिन मिले थे दोनो नेपाल से: 10 मार्च को ही सचिन भी नेपाल पहुंचा था और दोनों काठमांडू के न्यू विनायक होटल में ठहरे थे। दूसरी बार सीमा 10 मई को 15 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर अपने चारों बच्चों को साथ लेकर दुबई होते हुए 11 मई को नेपाल पहुंची थी।

वापस पाक‍िस्‍तान भेजी जाएगी सीमा हैदर
नोएडा के रबुपुरा थाने में चार जुलाई को दर्ज मुकदमे के तहत अब उसे वापस पाकिस्तान भेजे जाने की कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सीमा के चार मोबाइल फोन से बरामद डेटा का विश्लेषण कराए जाने के साथ ही सोशल मीड‍िया पर उसकी गतिविधियों को लेकर भी गहनता से छानबीन की जा रही है। सरकार ने जांच के तय कर लिया है उसे पाकिस्तान वापिस भेजा जाए।

खंगाला जा रहा है सोशल मिडिया रिकोर्ड
एटीएस के अनुसार, सीमा वर्ष 2020 में पबजी गेम के माध्यम से सचिन के संपर्क में आई थी और 15 दिनों में ही उनके बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। दोनों में व्‍हॉट्सऐप कॉल के जरिए बातचीत शुरू हो गई थी।

ये किया बरामद

एटीएस ने सीमा के पास से दो वीडियो कैसेट चार मोबाइल फोन सीमा व उसके चारों बच्चों के पाकिस्तानी पासपोर्ट एक अधूरे-नाम पते का बिना प्रयोग किया गया पासपोर्ट व परिचयपत्र बरामद किया है। पूरे मामले में अभी कई सवालों के जवाब आने बाकी हैं। महज पांचवीं तक पढ़ी सीमा का अंग्रेजी बोलना और बच्चों को लेकर आसानी से नेपाल के रास्ते भारत आने कई सवालो से पुलिस को बेचनी हो रही है।

कैसे मिले सचिन और सीमा?
सीमा और सचिन की बातचीत वर्ष 2019 में कोरानाकाल के दौरान हुई थी। दोनों की बातचीत ऑनलाइन पबजी खेलने के दौरान हुई और वह घंटों एक-दूसरे से बात करने लगे।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan