Jyotish: हथेली की ये रेखाएं करती हैं इशारा, कैसे और कब होगी आपक मृत्यु

HATHELI

JYOTISH, BEST24NEWS : जिसका जन्म हुआ है तो मृत्यु भी अवश्च होगी। जीवन के साथ ही उसकी पूरी कुडली बना दी जाती है। इतना ही नहीं हथेली पर बनने वाली रेखाएं शुभ और अशुभ देती है। हस्तरेखा शास्त्र के ज्ञाता होते वे इस रेखाओ से आंकलन लगा देते है।Rewari: स्वतंत्रता सेनानी का निधन, अंतिम संस्कार में उमडी भीड

जानिए कैसे देती है संकेत: हथेली पर कुछ ऐसी रेखाएं भी होती है जो व्यक्ति के मृत्यु का संकेत देती है। ये रेखाएं बताती है कि जातक की मृत्यु कैसे और कब होगी। आइए आपको इन्हीं रेखाओं के बारे में जानकारी देते है।

 

HATELI 2

सभी की हथेली पर कई तरह की रेखाएं, आकृतियां और निशान बने होते है। जिनका व्यक्ति के जीवन और हस्तरेखा शास्त्र में विशेष महत्व होता है। वही हथेली पर बनने वाली ये रेखाएं व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई जानकारियां प्रदान करती है।

Rewari: प्लाट पर किया कब्जा, विरोध किया तो मकान मालिक कर दी धुनाई
रेखाए सभी की हथेली मे होती है। परमात्मा ने जन्म देती ही उसकी तकदीर लिख दी थी। ये रेखाएं व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी प्रदान करती है।

 

जानिए रेखाओ के संकेत

हथेली पर जीवन रेखा के अंत पर अगर कोई बिंदु होता है तो ऐसे लोगों की मौत किसी बीमारी या फिर दुर्घटना के कारण हो सकती है। जिस किसी की हथेली पर बनने वाली जीवन रेखा स्पष्ट, गहरी और गुलाबीपन लिए हुए होती है तो इसका अर्थ होता है कि ऐसे व्यक्ति की मृत्यु कम आयु में होगी।Rewari: प्लाट पर किया कब्जा, विरोध किया तो मकान मालिक कर दी धुनाई

अगर हथेली पर बनने वाली जीवन रेखा गहरी मोटी और आगे की ओर पतली होती है तो ऐसे जातक की मृत्यु बहुत ही कष्टपूर्ण होती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की हथेली पर स्टार जैसी कोई आकृति बनी हुई है तो ऐसे लोगों की मृत्यु स्वभाविक नहीं होगी बल्कि वे अकाल बीमारी, हत्या या फिर आत्महत्या के शिकार हो सकते है। लेकिन अगर जीवन रेखा को कोई और आड़ी रेखा रोक दे तो इसका अर्थ होता है कि मनुष्य की मृत्यु अचानक हो सकती है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan