हरियाणा में उपमंडल स्तर पर खुलेंगी पानी की जांच लैब: डॉ. बनवारी लाल

DR BANWARI LAL

चंडीगढ़। हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में गांवों में शुद्ध जलापूर्ति के लिए हरियाणा सरकार की ओर से एक ओर पहल की है।Haryana Nuh Clash: नूंह हिंसा की आग रेवाड़ी बावल व भिवाडी भी पहुंची, धारा 144 हुई बेअसर

हरियाणा में जिलास्तर के बाद अब उपमंडल स्तर पर पानी की जांच के लिए लैब खोली जाएंगी। वे बुधवार को लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंंने कहा कि विभाग की ओर से जल्द ही उन गांवो की सूची जारी कि जाएगी जहां पर जांच के लिए पानी की लेब खोली जारी है।

 

गांव स्तर पर होगी टेस्टिंग किट
जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव स्तर पर टेस्टिंग किट भी मुहैया करवाई जा रही है ताकि ग्रामीण व्यक्ति भी पानी की गुणवत्ता जांच सकें। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में लोगों को स्वच्छ एवं शुद्ध जल मिले। इसके लिए सभी अधिकारियों को समय-समय पानी की जांच व उसका क्लोरीनेशन करने के निर्देश दिए हैं।Haryana: पुलिस नहीं कर सकती हर आदमी की सुरक्षा, इसके लिए क्या है जरूरी-सीएम ने दिया ये जबाव

 

। उन्होंनेे कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान सहकारी चीनी मिलों ने 490 लाख क्विंटल गन्ने की खरीद की, जिसकी 1819 करोड़ की राशि देय बनती है। राज्य सरकार ने 441 करोड़ रुपये ऋण के रूप में देकर इस राशि का भुगतान कर दिया है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan