CUC Haryana: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्राओं को व्यक्तित्व विकास के बताए टिप्स

CHAINMAN ARVIND

CUC Haryana : सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ हरियाणा महेंद्रगढ़ में वूमेन एंपावरमेंट सेल की तरफ से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके परहरियाणा टूरिज्म के चेयरमैन अरविंद यादव बतोर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।Haryana News: रेवाड़ी से जल्द ही चलेगी नैनीताल, रानीखेत के लिए रोडवेज

मुख्य वक्ता ने कहा कि हर व्यक्ति जन्म से अनूठा है, सभी में कुछ विशेष ऐसा है जो हमें औरों से अलग करता है। यही विशेषताएँ तय करती हैं कि हम कौन है और किसी परिस्थिति में किस तरह व्यवहार करेंगे। ज्यादातर समय हम अपनी उन विशेषताओं के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाते है जो हमें नुकसान पहुंचाती हैं और फिर स्वयं को कमतर आंकने लगते हैं।
CUC

व्यक्तित्व विकास के द्वारा एक जड़ता और अरुचि की अवस्था में फँसा व्यक्ति, उत्साही, प्रसन्न और लक्ष्य की ओर प्रेरित व्यक्ति के रूप में परिवर्तित हो जाता है। व्यक्तित्व विकास की प्रक्रिया में व्यक्ति अपने अनूठेपन को बिना किसी हिचकिचाहट और सीमाओं के बंधन के साझा करना सीखता है, ख़ुशी मनाना सीखता है और ये सब और अधिक उत्साह और चैतन्य के साथ होता है।Pitru Paksha 2023: 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा पितृपक्ष, जानिए पिंडदान की विधि व मंत्र

इस मौके पर छात्राओ को कैपेसिटी डेवलपमेंट एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट के बारे में प्रशिक्षित किया इस बैठक में मुख्य रूप से वाइस चांसलर टांकेश्वर , सारिका शर्मा , आरती यादव , रेनू यादव , श्रीमती सुमन , यूनिवर्सिटी के अन्य पदाधिकारी एवं काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan