Haryana News: दिल्ली ये मार्किट शिफ्ट होगी हरियाणा में, बताई ये वजह

CM HR 3

Haryana News, Best24News:  विभिन्न व्यापारिक एसोसिएशन के सदस्यों ने अपने व्यापार का हरियाणा में विस्तारीकरण और शिफ्ट करने को लेकर CM मनोहर लाल से मुलाकात की। दिल्ली की होलसेल व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों का CM ने तहे दिल से स्वागत किया।

CM MEETING 11zon

इसके बाद उन्होंने सभी व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि यदि दिल्ली की होलसेल Market शिफ्ट होती है तो हरियाणा के साथ लगते हिस्सों में पुरे क्षेत्र को विस्तृत करके उनको Market स्थापित करने के लिए जगह उपलब्ध करवाई जाएगी।

 

सरकार ला सकती है हरियाणा वेयर हाउसिंग पॉलिसी
CM ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि आवश्यकता पड़ती है तों दिल्ली की होलसेल मार्केट व्यापारियों के लिए सरकार वेयर हाउसिंग की Policy भी लाएगी। वही बैठक में व्यापारियों ने हरियाणा सरकार की नीतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा व्यापार के लिए एक सुरक्षित स्थान है।

Rewari News: खरखडा कालेज में Job Placement Program आयोजितवहां पर उपस्थित होलसेल एसोसिएशन के प्रधान पदाधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में व्यापार करना बेहद मुश्किल हो रहा है, प्रदूषण के नाम पर बार-बार उनकी Market बंद कर दी जाती है।

होलसेल व्यापार एक बेहतर स्थान
इसके बाद होलसेल एसोसिएशन के व्यापारियों ने कहा कि दिल्ली में चल रही नीतियों के हिसाब से Market बंद करने पर उनका व्यापार प्रभावित हो रहा है। इसलिए दिल्ली के मास्टर प्लान के हिसाब से हरियाणा में मार्केट Shift करने की बात कही जा रही है।

Rewari News: नवनिर्वाचित ब्लॉक समिति मेंबरो ने कोसली के विधायक से की मुलाकात
इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली के होलसेल मार्केट व्यापारियों को हरियाणा से बेहतर और कोई जगह नहीं मिल सकती। हरियाणा व्यापार के लिए एक बेहतर स्थान है. हरियाणा ने जिस प्रकार से इलेक्ट्रिक मार्केट और किराना मार्केट को जगह दी है वैसी ही अगर होलसेल मार्केट को भी दी जाए तो बहुत बड़े आयाम स्थापित होंगे।

ये रहे मोजूद: बैठक के दौरान पुरानी दिल्ली, नया बाजार, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, चांदनी चौक से सदर बाजार, दरियागंज दिल्ली मार्बल डीलर एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन आदि के पदाधिकारी मौजूद रहे. होलसेल मार्केट व्यापारी सरकार को जो Tax देंगे उससे उन्हें भी व्यापार करने का मौका मिलेगा.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan