Rewari: कार्य करते समय श्रमिक का मशीन में आ गया हाथ, जानिए फिर क्या हुआ

THANA KASOLA

Rewari News: कंपनियों में सुरक्षा नियमो की धज्जियां उडाई जा रही है। सुविधाओं के अभाव मे चलते एक निजी कंपनी में कार्य कर रहे मजदूर का हाथ अचानक मशीन में आ गया। जिसके चलते श्रमिक चार उंगलिया कट गईं।

कसोला पुलिस को दी शिकायत में यूपी के जिला रामपुर के गांव रामपुर निवासी सुरेंद्र ने बताया कि वह बावल में एक निजी कंपनी में कार्य करता था। आरोप है कि कंपनी के एचआर हेड व ठेकेदार उसे जबरदस्ती कार्य करवाते थे। साथ ही ओवरटाइम करने का भी दबाव बनाते थे।

अनडेंट को लगाया मशीन पर: पहले तो सुरेंद्र को किसी अलग कार्य में रखा लगा रखा था, बाद में एचआर हेड और ठेकेदार ने उसे मशीन चलाने के लिए मजबूर किया। जबकि उसे हैल्पर के लिए भर्ती किया हुआ है। लेकिन मशीन  (machine News) पर काम करवाया जाता था। 1 मई को मशीन चलाते वक्त चार उंगलियां कट गईं। सुरेंद्र एक निजी अस्पताल में दो दिनों तक भर्ती रहा।

ठीक होने के बाद जब वह दोबारा कंपनी में कार्य करने के लिए गया तो उसे कंपनी के अंदर आने से रोक दिया गया। जब पीड़ित ने कंपनी के अधिकारियों से सहायता राशि मांगी तो उल्टा उसे धमकी देकर वहां से भगा दिया गया। पीड़ित मुआवजा के लिए दर-दर भटकता रहा।

दो के खिलाफ मामला दर्ज: थाना कसौला की पुलिस को उसने शिकायत दी है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर कंपनी के एचआर हेड और ठेकेदार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस तरह हादसे का यह कोई पहला मामला रहीं है। पिछले एक साल में चार केस ऐसे पहले भी दर्ज हो चुकी है। ठेकेदार व प्रबंधन की मनमानी का खामियाजा श्रमिको का भुगतना पड रहा है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan