Rewari: सरकारी रास्तें पर रातोंरात कब्जा, जंगलीराम की ढाणी के लोगों में तनाव. Video

सरकारी रास्ते पर रातों रात कब्जा, लोगो में तनाव

जमीन की पैमाईस को लेकर कोर्ट में केस विचाराधीन, पुलिस प्रशासन मौन
Rewari: धारूहेड़ा औद्योगिक कस्बे की सीमा से सटे गांव खटावली गांव के पास जंगलीराम की ढाणी में जाने वाले मुख्य मार्ग पर दो किसानों ने दीवार बनाकर रोक दिया है। जिससे आवागमन बंद हो गया है। सूचना पाकर थाना धारूहेड़ा (Dharuhera Police) पुलिस भी मौके आई ले​किन आवागमन अभी भी बदं पडा हुआ है।

बता दे कि खटावली की सीमा में आने वाली जंगली की ढाणी में काफी परिवार रह रहे है। यहां पर पीडब्लूडी की जमीन व किसान के बीच कोर्ट केस चल रहा हैं। चूकि रास्ता किसान के खेत के बीचों बीच है।

khatawli

जमीन बटवारा नही होने के बावजूद दो किसानो ने रास्ते पर दीवार बनाकर ग्रामीणों का रास्ता रोक​ दिया है।

धारूहेड़ा के जंगलीराम की ढाणी को जोडने वाले सरकारी रास्ते पर रातों रात कब्जा
धारूहेड़ा के जंगलीराम की ढाणी को जोडने वाले सरकारी रास्ते पर रातों रात कब्जा

ढाणी के रहने वाले अर्जुन सिंह, रामकिशन, निहाल, हुकम, मोहनलाल, ओमकार, भूपेंद्र पवन, प्रवीन ने बताया कि कई दिनों से सीेमेंट के पिलरो पर किसान अपने खेत में दीवार कर रहे थे रात को पीडब्लूडी के रास्तें पर भी दीवार लगा दी है।

सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची लेकिन दीवार को अभी तक नहीं हटाया गया है। ग्रामीणो का कहना है 60 साल से पुराना यह रास्ता है तथा इस जमीन पर अभी केस भी चल रहा है। जब कोर्ट का आदेश नही मिले जब तक इसे बंद नहीं किया जाए। इसकी पैमाईस करवाकर सही जगह रास्ता देकर ही इसे बंद किया जाए।

यह काफी पुराना रास्ता हैं जिस किसान ने दीवार की है उसे बीडीपीओ की ओर से लेटर जारी किया गया है कि 25 जून तक कब्जा नहीं करेंं। इसकी पैमाईस होने तक इंजतार करना चाहिए।
लखीराम, सरपंच खटावली

सूचना मिलने ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। फिलहाल जमीन पर कोई स्टे नहीं है। किसान विश्वास का बोला गया है इसकी 25 जून को पैमाईज करवाई जाएगी जब तक वह दीवार नहीं लगाए। ​लेकिन रात को दीवार लगा दी गई है।
जगदीश, थाना प्रभारी धारूहेड़ा

 

khatwali ki dhani