बरार गैंगस्टर का शिकार बना पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला… जा​निए कौन है गोल्डी बरार

पंजाब:  इतिहास गवाह है बदमाशों का कहर लंबे समय तक नहीं चलता। गैंगस्टर ही एक दूसरे के लिए जानलेवा साबित होते है। मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी गैंग का ही शिकार बना है। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार का राजस्थान से भी कनेक्शन है। कनाडा में बैठा गैंगस्टर बरार राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा का क्राइम पार्टनर रह चुका है। यह वही गोल्डी बरार है, जो कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस से जुड़ा है।

Rewari Crime: धारूहेड़ा में फिर हुई कुत्ते के पीछे लड़ाई-Best24news

आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी अनुराधा: लेडी डॉन अनुराधा राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी। जून 2017 में आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद अनुराधा ने लॉरेंस की गैंग को जॉइन कर लिया था। इसके बाद से वह काला जठेड़ी के साथ मिलकर गैंग को ऑपरेट करने लगी थी। अनुराधा ने लॉरेंस की मदद से गोल्डी के साथ इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट बना लिया था।
Deadlift Championship: धारूहेडा के छह खिलाडियो ने जीते नौ अवार्ड-Best24News
10 महीने पहले पकड़ी गई थी लेडी डॉन अनुराधा
राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा को 10 महीने पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथ गिरफ्तार किया था। उत्तराखंड से लौट रहे दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी UP के सहारनपुर से हुई थी। इनके पास से पिस्टल और रिवॉल्वर भी बरामद की गई थी। फिलहाल अनुराधा राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है।
धारूहेडा व भिवाडी में छीपे है बड़ी-बड़ी ‘गैंग’ के ‘अपराधी’-Best24News
गैंग को ऑपरेट करती थी अनुराधा
हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए अनुराधा कुख्यात अपराधी आनंदपाल के संपर्क में आई थी। बताते हैं कि आनंदपाल के ठेठ पहनावे को अनुराधा ने ही बदला था। यहां तक कि उसे अंग्रेजी बोलना भी सिखाया था। इसी के बदले आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया था।
Rewari Crime: Duty गई नर्स व दो बच्चों की मां फरार-Best24news
20 विरोधियों का सफाया: आनंदपाल की गर्लफ्रेंड अनुराधा ने अपने नए पति गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथ पार्टनरशिप में अपने 20 विरोधियों का सफाया भी कर दिया था। इस बात का खुलासा दिल्ली पुलिस ने किया था, जब अनुराधा और काला जठेड़ी को 31 जुलाई 2021 को पकड़ा गया था।

कनाडा में बैठा गैंगस्टर बरार राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा का क्राइम पार्टनर रह चुका है। यह वही गोल्डी बरार है, जो कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस से जुड़ा है।

गैंग में एक से बढ़कर एक शॉर्प शूटर
दिल्ली पुलिस ने जब अनुराधा और काला जठेड़ी से पूछताछ की तो गोल्डी बरार का नाम सामने आया था। पूछताछ में बताया था कि वे इंटरनेशनल गिरोह चला रहे थे।

विदेश से चला रहे गैंग: पुलिस के अनुसार बदमाश करनाल निवासी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा थाईलैंड से, सतेंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार निवासी मुक्तसर पंजाब, कनाडा से और मोंटी निवासी पंजाब, UK से गैंग को ऑपरेट कर रहे थे। गैंगस्टर लॉरेंस और सूबे गुर्जर भी इनकी इंटरनेशनल गैंग की मदद कर रहे थे।
धारूहेडा व भिवाडी में छीपे है बड़ी-बड़ी ‘गैंग’ के ‘अपराधी’-Best24News
अंडर वर्ल्ड जैसी दुनिया बनाने का प्रयास: लेडी डॉन अनुराधा की अगुआई में काला जठेड़ी, कनाडा में बैठा गोल्डी बरार, थाईलैंड में बैठा वीरेंद्र प्रताप और पंजाब का मोंटी दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में अंडर वर्ल्ड जैसी दुनिया बनाना चाह रहे थे।

अनुराधा के कहने पर इन सब ने मिलकर महज 2 साल में ही अपने विरोधियों का सफाया कर दिया था। ये इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेंट हाई-प्रोफाइल वसूली, अंतरराज्यीय शराब तस्करी, अवैध हथियारों की तस्करी और जमीन हथियाने के कामों में एक्टिव थी।

जानिए मिंटू से कैसे बनी अनुराधा
सीकर की रहने वाली अनुराधा के घर का नाम मिंटू है। बचपन में ही मां के गुजरने के बाद मिंटू (अनुराधा) के सिर पर सिर्फ पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए।
धारूहेडा व भिवाडी में छीपे है बड़ी-बड़ी ‘गैंग’ के ‘अपराधी’-Best24News
अनुराधा पढ़ाई में तेज थी’:  उसने BCA जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी। नॉर्मल जॉब उसका एंबिशन नहीं था। शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। अचानक उनका धंधा चौपट हुआ और वे करोड़ों के कर्ज में डूब गए। कर्ज खत्म करने के लिए अनुराधा ने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया।

 

अनुराधा अवैध हथियार की हेराफेरी में आनंदपाल का सहयोग करती थी। आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद वह फरार हो गई थी। फरारी के दौरान लॉरेंस की मदद से अनुराधा की मुलाकात काला जठेड़ी से हुई। इसके बाद वह उसकी पूरी गैंग को ऑपरेट करने लगी।
Rewari News: साइबर फ्राड हो तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर-1930 पर करे कॉल-Best34News
लूट, किडनैपिंग, रंगदारी के मामले दर्ज है
राजस्थान में लेडी डॉन अनुराधा के खिलाफ हत्या और अपहरण के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इसमें लूट, किडनैपिंग, रंगदारी मांगने समेत कई गंभीर अपराध भी हैं। पुलिस के अनुसार इनमें सबसे अधिक मामले अपहरण के हैं।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan